पुलिसवाले के डेबिट कार्ड का बना लिया क्लोन, गिरफ्तार कर पूछताछ जारी

Shopkeeper cloned a debit card of a policeman in Mumbai Maharashtra
पुलिसवाले के डेबिट कार्ड का बना लिया क्लोन, गिरफ्तार कर पूछताछ जारी
पुलिसवाले के डेबिट कार्ड का बना लिया क्लोन, गिरफ्तार कर पूछताछ जारी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मॉल में खरीदारी के दौरान एक दुकानदार ने हाथ की सफाई दिखाते हुए ग्राहक का डेबिट कार्ड डाटा स्कीमर मशीन के जरिए चोरी कर लिया। लेकिन उसकी चालाकी पकड़ी गई क्योंकि जिस शख्स को धोखा देने की उसने चोरी की थी वह पुलिसकर्मी था। दुकानदार और कर्मचारी की हरकत पर नजर पड़ते ही पुलिसकर्मी दोनों को पुलिस स्टेशन ले गया जहां शिकायत दर्ज करने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

मामला ठाणे के कोरम मॉल का है। ठाणे भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में नाईक के पद पर काम कर रहे सचिन गोसावी ने ठाणे के वर्तक नगर पुलिस स्टेशन में मामले की शिकायत दर्ज कराई है। गोसावी के मुताबिक वे उन्होंने मॉल की पहली मंजिल पर स्थित चश्मे की एक दुकान से 26 सौ रुपए का चश्मा लिया। भुगतान के लिए उन्होंने अपने पास मौजूद डेबिटकार्ड दिया। लेकिन कार्ड मशीन में स्वैप करने के बाद दुकान पर काम करने वाले शहजान बिलदार ने उन्हें अपना पासवर्ड टाइप करने को कहा। गोसावी ने पासवर्ड टाइप किया तो शहजान उसे बड़े गौर से देख रहा था। इसके बाद उसने बताया कि नेटवर्क की समस्या के चलते भुगतान नहीं हो पाया। गोसावी ने इसके बाद मोबाइल ऐप के जरिए भुगतान कर दिया। इसी बीच गोसावी ने देखा कि उनका डेबिट कार्ड शहजान ने दुकान में काम करने वाले अमीर अंसारी नाम के शख्स को दे दिया जिसके एक दूसरी मशीन पर उनका कार्ड स्वाइप किया।

इसके बाद गोसावी ने इसकी वजह पूछी और मशीन दिखाने की मांग की तो दोनों आनाकानी करने लगे। इसके बाद गोसावी ने मशीन निकालकर देखी तो वह स्कीमर मशीन थी जिसके जरिए आरोपी ग्राहकों के कार्ड का डेटा चोरी करते थे। इसके बाद गोसावी के शिकायत पर वर्तकनगर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 511, 34 और आईटी एक्ट की धारा 63(3) के तहत एफआईआर दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस इस बात की छानबीन कर रही है कि आरोपियों ने अब तक कितने ग्राहकों को चूना लगाया है।

Created On :   31 March 2019 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story