नगर परिषद उपाध्यक्ष कारण बताओ नोटिस,सीएमओ से कमीशन मांगने का है आरोप

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
नगर परिषद उपाध्यक्ष कारण बताओ नोटिस,सीएमओ से कमीशन मांगने का है आरोप

डिजिटल डेस्क,छिंदवाड़ा/परासिया। नगर परिषद न्यूटन चिखली की उपाध्यक्ष और वार्ड क्रमांक 11 की पार्षद सुनीता हरि आठनकर के खिलाफ विभिन्न शिकायतों की जांच को लेकर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। जिसमें आरोप लगाया गया कि उपाध्यक्ष के कर्तव्यों का विधिपूर्वक पालन करने में अक्षम पाने और उपाध्यक्ष पद पर बना रहना लोकहित एवं परिषद के हित में वांछनीय नहीं है। जिसके तहत उन्हें आगामी 15 दिनों में अपना जबाव प्रस्तुत करना होगा। नप उपाध्यक्ष पर सीएमओ पर दबाव बनाने और कमीशन मांगने का आरोप है।
अपना पक्ष रखने 15 दिन का समय
नगरीय विकास एवं आवास विभाग मध्यप्रदेश शासन के उप सचिव राजीव निगम ने नोटिस जारी कर नप उपाध्यक्ष को अपना पक्ष रखने 15 दिन का समय दिया है। नोटिस में उल्लेख किया गया कि उपाध्यक्ष सुनीता आठनकर एवं उनके पति हरि आठनकर ने  मनोनीत पार्षद श्रीचंद यदुवंशी एवं जयंत राय के साथ मिलकर मुख्य नगर पालिका अधिकारी नितिन कुमार बिजवे पर निर्माण कार्यों में कमीशन मांगा, अपने वार्ड में ही कार्य कराने, मुफ्त में कई सेवाएं मांगने तथा बार-बार अभद्रता की इसी को लेकर  सीएमओ द्वारा पुलिस अधीक्षक, कलेक्टर एवं विभाग के अधिकारियों को शिकायत की गई थी । उक्त मामले के प्रमाण स्वरूप सीएमओ द्वारा आडियो सीडी बना कर उच्चाधिकारियों को भेजी गई। जांच में शिकायत सही पाई गई। पूर्व में उपाध्यक्ष सहित अन्य लोगों के खिलाफ विभाग की ओर से पुलिस में एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश भी दिए गए थे।
डेढ़ साल पहले हुई थी शिकायत :
अगस्त 17 में सीएमओ नितिन कुमार बिजवे ने नप उपाध्यक्ष और अन्य के खिलाफ कलेक्टर से लिखित शिकायत की थी। वहीं उसके अगले माह सीएमओ ने पुलिस अधीक्षक से लिखित शिकायत की, जिसमें शासकीय कार्य में अवरोध उत्पन्न करने का आरोप लगाया गया।
इनका कहना है---
तथ्यों को तोड़मरोड़ कर प्रस्तुत करते हुए मेरे खिलाफ राजनीतिक दुर्भावना से झूठी शिकायत हुई है। जिसका जबाव दिया जाएगा।
- सुनीता हरि आठनकर, उपाध्यक्ष, नप न्यूटन चिखली

 

Created On :   8 March 2019 8:20 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story