comScore

 नागपुर में स्थिति नियंत्रण में, नए मामले चिह्नित इलाके से - राऊत

 नागपुर में स्थिति नियंत्रण में, नए मामले चिह्नित इलाके से - राऊत

डिजिटल डेस्क, नागपुर। राज्य सरकार ने  कोरोना संक्रमण के हिसाब से प्रदेश के शहरों की लिस्ट जारी की। उसके अनुसार, नागपुर को रेड जोन से बाहर कर दिया गया है। हालांकि नागपुर शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों के बीच उसे रेड जोन से बाहर करने को लेकर हर कोई हैरान है। नागपुर जिले के  पालकमंत्री डॉ. नितीन राऊत ने  इस विषय पर बात कर सरकार का पक्ष सामने रखा। 

यहां मुंबई-पुणे जैसी स्थिति नहीं
डॉ. राऊत ने कहा कि नागपुर में मुंबई, पुणे जैसी स्थिति नहीं है। नागपुर में जो मामले सामने आ रहे हैं, वे एक चिह्नित इलाके से हैं। पिछले एक-दो दिन में गड्डीगोदाम नया इलाका जुड़ा है। फिर भी स्थिति नियंत्रण में है। मनपा, जिला प्रशासन और पुलिस ने मिलकर स्थिति को काफी नियंत्रित किया है। संक्रमण का फैलाव होने से रोका है। इन स्थितियों को देखते हुए  नागपुर को रेड जोन से बाहर किया गया है। 22 मई से यह निर्णय लागू होगा।  

नियमों का पालन जरूरी
हमें इसका पूरा ध्यान रखना होगा कि यह वापस (बैक फायर) न लौटे। इसके लिए नियमावली (एसओपी) का सख्ती से पालन करना होगा। मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग आदि नियमों के तहत काम करना होगा। इस मामले में बुधवार को मनपा व जिला प्रशासन की समीक्षा बैठक बुलाई है। स्थितियों की समीक्षा कर आगे की नियमावली स्पष्ट करूंगा। क्या शुरू करना है और क्या बंद, यह बैठक के बाद ही स्पष्ट होगा। 

कमेंट करें
aV6ym