comScore

कानपुर: गंगा नदी में डूबे 6 बच्चे, तीन शव बरामद

July 09th, 2018 11:48 IST

डिजिटल डेस्क, कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर में गंगा नदी में डूबने से 6 बच्चों की मौत हो गई। इनमें से तीन बच्चों के शव बरामद कर लिए गए हैं, जबकि तीन की तलाश जारी है। रविवार को बच्चे गंगा बैराज घूमने गए थे, नहाते वक्त ये सभी बच्चे नदी में बह गए। कानपुर के कोहना क्षेत्र में रविवार की शाम बच्चे सात बच्चे गंगा बैराज घूमने गए थे।


इसी दौरान नहाते समय एक बच्चा पानी में डूबने लगा तो उसे बचाने के लिए उसके बाकी दोस्त आगे बढ़े, और पानी गहरा होने की वजह से 6 बच्चे डूब गए। इनमें तीन भाई भी थे। सुरक्षित बचे एक दोस्त ने तुरंत घर जाकर घटना की जानकारी दी। जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस और गोताखोर मौके पर पहुंचे।

कोहना पुलिस ने 15 गोताखोरों की टीम गंगा नदी में उतारी। गोतखोर करीब सात घंटे की मशक्कत के बाद तीन बच्चों के शव बाहर निकाल सके। नदी में डूबे तीनों भाईयों का अभी तक पता नहीं चला है। अमन, अभिषेक और कैफ उर्फकुन्ने के शव निकाल लिए गए हैं। जबकि तीन बच्चे अभी भी लापता हैं जिनकी तलाश जारी है।

जानकारी के अनुसार रविवार दोपहर साहबे आलम (13), कैफ उर्फ कुन्ने (13), आदित्य (12), आदित्य के मौसेरे भाई अंशू (11), बाबा (13), अभिषेक टइंया (14) और अमन (14) ये सभी गंगा बैराज गए थे। सातों दोस्त चार साइकिलों से दोपहर करीब दो बजे बैराज पहुंचे। गेट नंबर-20 के पास साइकिल खड़ी की। घाट के किनारे कपड़े उतारकर रखे और थोड़ी देर बाद एक साथ गंगा में कूद गए। साहबे आलम ने घटना की पूरी जानकारी पुलिस को दी।

कमेंट करें
fFnxr