comScore

एयरलाइंस में नौकरी लगाने के नाम पर 6 लाख की ठगी

एयरलाइंस में नौकरी लगाने के नाम पर 6 लाख की ठगी

डिजिटल डेस्क, अमरावती। बेरोजगार युवकों को यदि कोई नौकरी लगाने की बात कहे तो लोग बहुत जल्दी झांसे में आ जाते हैं और अपनी जमा पूंजी गंवा देते हैं। ऐसा ही एक वाकया सामने आया जिसमें  गुरुकृपा कालोनी निवासी युवती को एयरलाइंस में नौकरी लगाने के नाम पर फर्जी नियुक्ति पत्र दिया। जब युवती  व उसके पिता ने जांच की तो पता चला कि अपने साथ धोखाधड़ी हुई है। तभी फ्रेजरपुरा पुलिस थाने में जाकर शिकायत दर्ज कराई।

बताया जाता है कि फ्रेजरपुरा पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले गुरुकृपा कालोनी निवासी दिलीप दोस्ती (44) की बेटी को विगत एक साल पहले एसआरपीएफ कैम्प निवासी सुनील जासोदकर, साहिल व शारीक शेख नामक तीन युवकों ने एअरलाइन्स में नौकरी लगाने का लालच दिखाया। तभी युवती व उसके पिता ने नौकरी की लालच में बारी-बारी तीनों के बैंक खातों में 6 लाख रुपए भर दिए और उसी दौरान आरोपी ने युवती को विमान से कलकत्ता व दिल्ली ले जाकर इंडिगो एअरलाइन्स कलकत्ता का नियुक्ति पत्र दिया।

तभी युवती व उसके पिता ने एअरलाइन्स में जाकर पूछताछ की तो पता चला कि यह नियुक्ती पत्र फर्जी है। तभी दोनों वापस घर लौटे और सुनील जासोदकर से रुपए वापिस मांगे। किंतु तीनों ने गालीगलोच कर मारने की धमकी दी। आखिर युवती के पिता ने   फ्रेजरपुरा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करायी। इस मामले में पुलिस ने सुनील जासोदकर, नागपुर निवासी साहील व शारीक शेख इन तीनों आरोपी के खिलाफ धारा 420, 406, 468, 471, 506 (2) के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरु की है।

इधर रेत का ट्रैक्टर पकड़ने पर पिटाई
वलगांव पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत   ग्राम रामा स्थित भातकुली तहसील कार्यालय में कार्यरत लिपिक राहुल निस्वादे (36) ने  रेत का टैक्टर पकड़ने की कार्रवाई की तो 10 से 12 लोगों ने उसकी पिटाई की। आखिर वलगांव पुलिस को जानकारी मिलते ही तुरंत पुलिस ने घटनास्थल पहुंचकर टैक्टर जब्त किया । मामले में राहुल निस्वादे की शिकायत पर पंकज ठाकुर, इश्ताक शा व अन्य 8 से 10 लोगों पर धारा 379, 353, 506 (ब), 143 व 3, 4 के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

कमेंट करें
dmiRS