छह माह के मासूम बेटे और पत्नी की गला रेतकर हत्या, आरोपी फरार

six year old son and wife killed by psycho husband in satna district of mp
छह माह के मासूम बेटे और पत्नी की गला रेतकर हत्या, आरोपी फरार
छह माह के मासूम बेटे और पत्नी की गला रेतकर हत्या, आरोपी फरार

डिजिटल डेस्क, सतना। अमरपाटन थाना क्षेत्र के मढ़ी गांव में एक युवक ने गड़ासे से गला रेतकर पत्नी व 6 माह के अबोध बेटे की नृशंस हत्या कर दी। घटना के बाद वह फरार हो गया, यह वारदात सामने आने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। इस घटना में 2 मासूम बच्चियों ने कमरे में छिपकर वहशी पिता से अपनी जान बचाई। पुलिस के मुताबिक 28 वर्षीय मनोज दाहिया पत्नी प्रवीणा, 6 माह के पुत्र प्रदीप और 3 व 4 वर्ष की बेटियों के साथ  दोपहर को घर पर था। उसके माता-पिता विशेषर दाहिया भीषमपुर में रहने वाले रिश्तेदार के घर श्राद्ध में शामिल होने चले गए। जबकि छोटा भाई प्रमोद सुबह ही मजदूरी के लिए निकल गया था। आरोपी मनोज ने मुख्य द्वार अंदर से बंद कर दिया और पत्नी व बच्चों से मारपीट करने लगा, इस दौरान बेटियां भाग कर एक कमरे में छिप गईं। लेकिन प्रवीणा और प्रदीप नहीं बच पाए। आरोपी ने घास काटने के गड़ासे से पहले पत्नी का गला रेता और आंगन से घसीटते हुए कमरे में लेजाकर चबूतरे पर फेंक दिया। फिर मासूम बेटे का बेरहमी से कत्ल कर शव को दीवार पर बनी छोटी अलमारी में ठूंस दिया।

ऐसे बचीं बेटियां
पत्नी और बेटे को मौत के घाट उतारने के बाद आरोपी दोनों बेटियों सुलोचना और तेजस्वनी को भी मार डालने की फिराक में था, लेकिन तभी बच्चियों के रोने की आवाज सुनकर पड़ोस के एक बुजुर्ग ने किसी तरह धक्का देकर दरवाजा खोला तो अंदर का दृश्य देखकर उसके होश उड़ गए। आरोपी ने जैसे ही वृद्ध को देखा तो पिछले दरवाजे से भाग निकला। तब वृद्ध ने तुरंत ही फोन पर मनोज के छोटे भाई प्रमोद को खबर दी तो वह लालपुर से भागकर घर और माता-पिता को अवगत कराने के साथ ही डायल 100 पर सूचित किया तो पहले एफआरबी फिर थाना प्रभारी पवन कुमार मौके पर पहुंच कर जांच में जुट गए। घटना स्थल पर मां-बेटे के शव की स्थिति देखकर लोगों के कलेजे कांप उठे। जांच पड़ताल के लिए फॉरेन्सिक अधिकारी डा. महेन्द्र सिंह को भी मौके पर बुला लिया गया।

कर चुका था आत्महत्या की कोशिश
ग्रामीणों व परिजन ने पुलिस को बताया कि मनोज काफी समय से अजीब हरकतें कर रहा था। पिछले साल फांसी लगाकर आत्महत्या की कोशिश किया, तब लोगों ने उसे समय रहते बचा लिया था। विगत कई महीनों से वह पत्नी व बच्चों को मार डालने की बातें करता था। युवक कोई काम नहीं करता था, दिन भर  गांव में घूमता रहता और गांजा के नशे में धुत रहता था। इस घटना को लेकर जहां गांव में दहशत का माहौल है वहीं कई तरह की चर्चाएं भी हो रही हैं। बहरहाल पुलिस पुरे मामले के तह पहुंचने में जुट गई है।

Created On :   6 Oct 2018 8:07 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story