दैनिक भास्कर हिंदी: अब तक 11 हजार से अधिक मरीजों ने जीता कोरोना से जंग!

April 24th, 2021

डिजिटल डेस्क | जिले के अब तक 11 हजार 399 मरीजो ने कोरोना से जंग जीतकर अस्पताल और होम आईसोलेशन से डिस्चार्ज हो चुके हैं। वर्तमान में कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से वृद्धि होने के बाद भी अब तक कुल संक्रमितों के 74 प्रतिशत मरीज घर लौट चुके हैं। जिले के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार अब तक जिले में कुल 15 हजार 379 कोरोना संक्रमित मिले है। इनमे से 2 हजार 863 प्रकरण विभिन्न अस्पतालों के है जबकि 11 हजार 824 ने होंम आईसोलेशन के प्रकरण हैं।

डिस्चार्ज होने वालों में 2 हजार 446 अस्पताल के तथा 8 हजार 593 होंम आईसोलेशन के मरीज है। अब 3 हजार 851 कोरोना संक्रमित है जिनका अस्पताल और होंम आईसोलेशन में इलाज चल रहा है। जिले के शासकीय और निजी 14 कोविड अस्पतालों में कुल 1014 बेड है जिनमे 342 में मरीज भर्ती है तथा 672 बेड रिक्त है। कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा के मार्गदर्शन में स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना संक्रमित मरीजो के बेहतर ईलाज के प्रयास किये जा रहे है। रिपोर्ट आने के बाद से ही कांटेक्ट ट्रेसिंग दाल के सदस्य सक्रिय हो जाते है और उसी दिन रात्रि 11 बजे तक सभी की कांटेक्ट ट्रेसिंग पूरी करने के साथ ही मरीजो के लक्षण के आधार पर अस्पताल में भर्ती या होंम आईसोलेशन में रखने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी जारी है।

कोविड अस्पताल की निगरानी के लिये सेंट्रलाइज सिस्टम शुरू की गई है। अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरे को सेंट्रलाइज मॉनिटरिंग सिस्टम से जोडा गया है तथा मरीजो से फीड बैक लिया जा रहा है। किसी प्रकार की समस्या या कमी की शिकायत पर तत्काल कार्यवाही कर व्यवस्था दुरुस्त की जा रही है।

खबरें और भी हैं...