जल्द मिलेगी नागपुर के लिए सीधी ट्रेन की सौगात अंबिकापुर से नागपुर तक ट्रेन चलाने की तैयारी

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
शहडोल जल्द मिलेगी नागपुर के लिए सीधी ट्रेन की सौगात अंबिकापुर से नागपुर तक ट्रेन चलाने की तैयारी

आदिवासी अंचल शहडोल संभाग को जल्द ही नागपुर के लिए सीधी ट्रेन की सौगात मिलेगी। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (एसईसीआर) ने अंबिकापुर से नागपुर के लिए सीधी ट्रेन चलाने की तैयारी की है। इसमें ट्रेन की टाइमिंग से लेकर रुट को लेकर मंथन चल रहा है। टाइमिंग और रुट तैयार होने के बाद रेलवे बोर्ड से मंजूरी मिलते ही घोषणा होगी।
जबलपुर-नागपुर वाया शहडोल ट्रेन की मांग पर जबलपुर में प्लेटफार्म पर जगह नहीं हो तो आधारताल से चलाई जाए ट्रेन
दैनिक रेल यात्री संघ के अध्यक्ष नवोद चपरा ने बताया कि अंचल के रेल यात्रियों की पहली मांग यही है कि जबलपुर से नागपुर के वाया शहडोल ट्रेन चलाई जाए। इसकी टाइमिंग ऐसी हो कि ट्रेन जबलपुर से शाम 5 बजे रवाना होकर वाया शहडोल अगले दिन सुबह 7 बजे नागपुर पहुंचे और वापसी में रात 9 बजे नागपुर से रवाना होकर अगले दिन सुबह 11 बजे जबलपुर पहुंचे। इस टाइमिंग में अगर जबलपुर व नागपुर में प्लेटफार्म के खाली नहीं होने की समस्या है तो इस ट्रेन को आधारताल से इतवारी के बीच चलाई जाए। अध्यक्ष ने बताया कि इस टाइमिंग पर ट्रेन चलने से आदिवासी अंचल के रहवासियों को ज्यादा सहूलियत मिलेगी।

10 को बुढ़ार में मंथन

नागपुर के लिए सीधी ट्रेन को लेकर 10 मार्च को बुढ़ार में मंथन होगा। यहां सरगुजा (अंबिकापुर) सांसद रेणुका सिंह, शहडोल सांसद हिमाद्री ङ्क्षसह के साथ ही एसईसीआर बिलासपुर रेल मंडल के डीआरएम प्रवीण पांडेय सहित रेलवे के अन्य अधिकारी एकत्रित रहेंगे। माना जा रहा है कि ट्रेन की रुट और टाइमिंग को यहां विस्तृत चर्चा होगी।

अंचल के यात्रियों की यह है मांग

रेल यात्री संघ के महासचिव राजेंद्र सोनी ने बताया कि एसईसीआर रेलवे अंबिकापुर से नागपुर ट्रेन चलाती है तो इसे अंबिकापुर से अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, कटनी साउथ, जबलपुर, नैनपुर (मंडला) व गोंदिया होते हुए नागपुर तक चलाई जाए। इस ट्रेन की टाइमिंग ऐसी हो कि सुबह 7 बजे नागपुर पहुंचे और वापसी में रात 9 बजे नागपुर से रवाना हो।
- अंबिकापुर से नागपुर ट्रेन को लेकर विभिन्न पहलुओं पर समीक्षा की जा रही है। जनप्रतिनिधियों से राय ली जा रही है। जल्द ही फैसला होने की संभावना है।
प्रवीण पांडेय डीआरएम बिलासपुर एसईसीआर

Created On :   9 March 2023 9:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story