दैनिक भास्कर हिंदी: शिवपाल के नाम पर बोलने को तैयार नहीं अखिलेश के सिपहसालार, पटेल बोले- मुलायम हमारे साथ

December 10th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। समाजवादी पार्टी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष और विधायक नरेश उत्तम पटेल ने दावा किया है कि सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव हमारे साथ हैं। उन्होंने कहा कि तीन दिन पहले मुलायम सिंह यादव ने मुरादाबाद में सपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी की थी। हालांकि उन्होंने मुलायम सिंह यादव के शिवपाल यादव के मंच पर दिखाई देने के सवाल पर चुप्पी साध ली। सोमवार को सपा के उत्तरभारतीय सम्मेलन में हिस्सा लेने आए पटेल ने रेडियो क्लब में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि फिलहाल हमारा मुख्य उद्देश्य भाजपा को सत्ता से बाहर करने का है।

अखिलेश लेंगे फैसला

रविवार को लखनऊ में शिवपाल यादव के नवगठित दल प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) की रैली में मुलायम सिंह यादव मंच पर मौजूद थे। यह पूछे जाने पर कि शिवपाल को सपा कितनी बड़ी चुनौती मानती हैं? उन्होंने इस बारे में कुछ भी बोलने से इंकार किया और कहा कि मुलायम सिंह यादव हमारे मार्गदर्शक हैं। अभी परोसो ही हमारी उनसे मुलाकात हुई थी। मुरादाबाद में हुई सपा के युवा कार्यकर्ताओं की बैठक में भी वे थे। नेता जी (मुलायम) हमारे मंच पर भी आएंगे। बसपा से गठबंधन की बावत पूछे जाने पर पटेल ने कहा कि इस बारे में हमारे अध्यक्ष अखिलेश यादव फैसला लेंगे। फूलपुर लोकसभा उपचुनाव जीतने वाले सपा सांसद नागेंद्र पटेल ने कहा कि मेरी जीत से साबित हो गया है कि अब भाजपा से जनता परेशान है।

कांग्रेस ने गठबंधन को लेकर चल रही चर्चा

महाराष्ट्र समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व विधायक अबू आसिम आजमी ने कहा कि भाजपा को हराने के लिए हम कांग्रेस का साथ देने के लिए तैयार हैं। यदि महाराष्ट्र में कांग्रेस से गठबंधन नहीं हो सका तो सपा लोकसभा चुनाव में अकेले उतरेगी। उन्होंने बताया कि कांग्रेस की तरफ से गठबंधन की बाबत बातचीत के लिए आमंत्रण मिला है।

खबरें और भी हैं...