सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट पर होगी कार्रवाई

Special branch started keeping track on provocative post of pulwama terror attack
सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट पर होगी कार्रवाई
सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट पर होगी कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पुलवामा आतंकी हमले के बाद पूरा देश सेना के साथ खड़ा है। लेकिन कुछ लोग सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट कर सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास कर रहे हैं। स्पेशल ब्रांच ने इन भड़काऊ पोस्ट पर नजर रखनी शुरू कर दी है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक,आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों पर जल्द ही शिकंजा कसा जाएगा। बता दें कि पुलवामा हमले के बाद देशभर में आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले 15 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

फर्जी तस्वीरें, वीडियो और जानकारियां बनीं पुलिस के लिए सिरदर्द

बता दें कि गिरफ्तार लोगों में से ज्यादातर ने आतंकी वारदात और पाकिस्तान का समर्थन किया है। हालांकि राज्य में फिलहाल ऐसी कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। एक अधिकारी के अनुसार, सोशल मीडिया पर पुलवामा हमले से जुड़ी फर्जी तस्वीरें, वीडियो और जानकारियां साझा की जा रहीं हैं। पुलिस के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द वे पोस्ट हैं जिनमें मामले को धार्मिक रंग देकर लोगों को भड़काने की कोशिश की जा रही है। पुलिस अधिकारी के मुताबिक ऐसे दर्जनों पोस्ट की पहचान कर उन्हें डिलीट करने की कार्रवाई चल रही है।

पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी की नीति पर अमल की जरूरत

पुणे में शिक्षा ले रहे कश्मीर के विद्यार्थियों ने  अपनी भावनाओं  को बयां करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर में फिलहाल जो अस्थिर माहौल बना हुआ है। उसे देख प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी द्वारा अमल में लाई गई नीति को अपनाना चाहिए। आतंकवाद को समाप्त करने पाकिस्तान के साथ चर्चा करनी चाहिए। संवाद से यकीनन रास्ता निकलेगा। सरहद संस्था के माध्यम से जम्मू कश्मीर के कुछ युवक पिछले पंद्रह साल से पुणे में शिक्षा ले रहे हैं। प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर इन छात्रों ने कहा कि जम्मू कश्मीर में फिर से शांति प्रस्थापित करने के लिए केन्द्र तथा राज्य सरकार ठोस कदम उठाएं। पाकिस्तान से चर्चा कर आतंकवाद को खत्म करें। ये सभी शांति बनाये रखना चाहते हैं।

Created On :   19 Feb 2019 7:01 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story