दैनिक भास्कर हिंदी: राह तकते रहे कर्मचारी, नहीं बंटे डाक मतपत्र, हुआ हंगामा

November 21st, 2018

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा।  डाक मतपत्रों को लेकर मंगलवार को अमरवाड़ा में हंगामा खड़ा हो गया। फस्ट शिफ्ट के कर्मचारी डाक मतपत्रों को पाने के इंतजार में खड़े रहे, लेकिन इसके बाद भी मतपत्र नहीं दिए गए। मामले को लेकर काफी गहमागहमी ट्रेनिंग के दौरान हो गई थी। विधानसभा चुनाव की ड्यूटी मे लगे कर्मचारियों व अधिकारियों को डाक मतपत्र दिए जाने थे, लेकिन वितरण में जिला स्तर पर ही लेटलतीफी हो गई। मंगलवार को अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में बड़ी समस्या सामने आई जहां पर सुबह 11 बजे से कर्मचारी व अधिकारी डाक मतपत्रों के इंतजार में थे,लेकिन फस्र्ट शिफ्ट में ट्रेनिंग लेने वाले कर्मचारियों को मतपत्र प्रदान नहीं किए गए। हालांकि अफसरों का कहना था कि सेकंड शिफ्ट मेंं ट्रेनिंग लेने वाले कर्मचारियो को मतपत्र दिए है। जिन्होंने ने मतदान में हिस्सा भी लिया है।

कर्मचारियों ने डाले वोट
छिंदवाड़ा विधानसभा में मंगलवार को कर्मचारियों को डाक मतपत्र दिए गए हैं। जिसके बाद अधिकारियों की उपस्थिति में कर्मचारियों ने वोटिंग में भी हिस्सा लिया।

रात 2 बजे तक चला वितरण
देरी से डाक मतपत्र मिलने के बाद सोमवार को रात 2 बजे तक वितरण व्यवस्था चलते रही। डाक मतपत्र आने के बाद अधिकारियों ने कर्मचारियों को रात में ही डयूटी पर तैनात किया, तब जाकर हर विधानसभा क्षेत्र के संबंधित अधिकारी को डाक मतपत्र प्रदान किए गए।

देरी की वजह
बताया जा रहा है कि सोमवार सुबह ये डाक मतपत्र छिंदवाड़ा आना था, जिसके बाद सभी विधानसभा क्षेत्रों में इसकी सप्लाई की जानी थी, लेकिन भोपाल प्रिंटिंग प्रेस से ही डाक मतपत्र जिले को प्राप्त नहीं हो पाए थे, जिस वजह से वितरण नहीं हो पाया था। मंगलवार को कुछ विधानसभाओं में इसे पहुंचाया गया।

इनका कहना है
डाक मतपत्र लेट होने के कारण पहली शिफ्ट के कर्मचारियो को डाक मतपत्र नहीं दिए जा सके थे। जो कर्मचारी छूट गए हैं, उन्हे कार्यालय में डाक मतपत्र पहुंचाने की व्यवस्था की जा रही है।  -दिनेश वर्मा बीआरसी, अमरवाड़ा