comScore

J&K: ईद पर भी पत्थरबाजी, लहराए ISIS के झंडे, सीमा पर एक जवान शहीद

June 16th, 2018 18:51 IST

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। पूरे देश में ईद का जश्न मनाया जा रहा है वहीं जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान और पत्थरबाज अपनी हरकतों से माहौल खराब करने में जुटे हुए हैं। ईद पर भी पाकिस्तान ने नापाक हरकत करते हुए जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में सीजफायर उल्लंघन किया, अनंतनाग में पत्थबाजों ने सुरक्षाबलों पर पथराव किया वहीं पाकिस्तान की फायरिंग में सेना का एक जवान शहीद हो गया।  


श्रीनगर के पंथा चौक पर आतंकियों ने सीआरपीएफ की टुकड़ी पर फायरिंग की, जिसमें एक जवान घायल हो गया।

अनंतनाग में सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी


जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में ईद की नमाज के बाद वहां पर तैनात सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजों ने हमला कर दिया। पत्थरबाजों ने सीआरपीएफ के जवानों पर पथराव किया। जिसके बाद सुरक्षा बलों और पत्थरबाजों के बीच झड़प शुरू हो गई। स्थिति पर काबू पाने के लिए सीआरपीएफ के जवानों ने हवाई फायरिंग की और आंसू गैस के गोले भी छोड़े। इस दौरान पत्थरबाजों ने भी सड़कों पर टायर भी जलाए साथ ही ISIS और पाकिस्तान के झंडे भी लहराए। इस पत्थरबाजी में कुछ स्थानीय लोगों के घायल होने की खबर है।

नौशेरा सेक्टर में एक जवान शहीद

पाकिस्तान ने ईद के दिन नापाक हरकर करते हुए जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास सीजफायर उल्लंघन किया। पाकिस्तान की फायरिंग में सेना का 21 वर्षीय जवान बिकास गुरुंग शहीद हो गया। 

अरनिया सेक्टर में भी शनिवार सुबह पाकिस्तान की ओर से सीजफायर उल्लंघन किया गया। पाकिस्तान की इस हरकत का बीएसएफ ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया।

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में भी पथराव के बाद प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच झड़प हुई। जानकारी के मुताबिक, पुलवामा के नवपुरा में सैन्य कर्मियों की गश्त के दौरान लोगों के एक ग्रुप ने उनपर पथराव शुरू कर दिया। सुरक्षा बलों ने भी हवा में गोलियां चलाईं। इस बीच एक युवक की मौत हो गई जबकि एक लड़की घायल हुई है। 

अटारी-वाघा बॉर्डर पर पाक रेंजर्स के साथ नहीं हुआ स्वीट एक्सचेंज

वहीं पाकिस्तान की तरफ से लगातार हो रही सीजफायर तोड़ने की घटनाओं को लेकर इस बार ईद के मौके पर अटारी-वाघा बॉर्डर पर बीएसएफ जवानों और पाकिस्तानी रेंजर्स के बीच मिठाईयां साझा नहीं की गईं। 
 

कमेंट करें
Ipzui