पटना से पंजाब लौट रहे तीर्थयात्रियों की बस पर पथराव, 4 गिरफ्तार

Stone pelting on bus of pilgrims returning from Patna to Punjab, 4 arrested
पटना से पंजाब लौट रहे तीर्थयात्रियों की बस पर पथराव, 4 गिरफ्तार
बिहार पटना से पंजाब लौट रहे तीर्थयात्रियों की बस पर पथराव, 4 गिरफ्तार

 डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार की राजधानी पटना के पटना साहिब गुरुद्वारा से दर्शन कर वापस लौट रहे तीर्थयात्रियों की बस पर पथराव के मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का दावा है कि अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए भी छापेमारी की जा रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि चरपोखरी थाना क्षेत्र में आरा-सासाराम स्टेट हाईवे पर ध्यानी टोला गांव के समीप कुछ लोग रविवार को मंदिर निर्माण और और एक यज्ञ आयोजन को लेकर आने-जाने वाले वाहनों से चंदा वसूल रहे थे।

इसी दौरान पंजाब से सिख समुदाय के यात्रियों को लेकर पंजाब लौट रही एक बस वहां पहुंच गई और चंदा वसूल रहे लोगों ने बस चालक से चंदे की मांग की। इसी दौरान दोनों ओर से विवाद प्रारंभ हो गया। इसके बाद आरोप है कि वाहन पर पथराव किया गया तथा कई यात्रियों के साथ मारपीट की गई, जिसमें चार से छह लोग घायल हो गए। चरपोखरी के थाना प्रभारी हरि प्रसाद शर्मा ने आईएएनएस को सोमवार को बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने तत्काल सभी घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाकर इलाज करवाया गया, जिन्हें बाद में छुट्टी दे दी गई।

उन्होंने बताया कि इस मामले में बलबीर सिंह के बयान पर चरपोखरी थाना में एक प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। जिसमें 11 लोगों को नामजद तथा अन्य अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया है। पीरो के डीएसपी राहुल सिंह ने बताया कि इस मामले में फिलहाल चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है, अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। पुलिस के मुताबिक, तीर्थ यात्रियों की बस को रविवार को ही पंजाब के लिए रवाना कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि बिहार की राजधानी पटना सिखों की धार्मिक आस्था से जुड़ा स्थल है। यहां पटना साहिब गुरुद्वारा सिखों के दसवें गुरु गोविंद सिंह की जन्मस्थली है, जहां प्रतिवर्ष हजारों खिख श्रद्धालु पहुंचते और मत्था टेकते हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   17 Jan 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story