नांदगांव टोल पर फास्टटैग के जरिए हो रही लूट पर रोक लगाएं

Stop looting through FASTag on Nandgaon toll
नांदगांव टोल पर फास्टटैग के जरिए हो रही लूट पर रोक लगाएं
अमरावती नांदगांव टोल पर फास्टटैग के जरिए हो रही लूट पर रोक लगाएं

डिजिटल डेस्क, अमरावती । अमरावती से नागपुर महामार्ग-6 के स्थानीय टोलनाके पर फास्टटैग के जरिए हो रही वाहनधारकों की अवैध लूट पर तत्काल रोक लगाए जाने की मांग टोल मुक्ति कृति समिति द्वारा की गई है। समिति के प्रदीप बाजड़, विशाल तिजारे, नीलेश गणथड़े ने राष्ट्रीय राज्यमार्ग प्राधिकरण के परियोजना संचालक व आईआरबी टोल व्यवस्थापक को इस बारे में ज्ञापन सौंपा है। 

ज्ञापन में बताया कि अमरावती से नागपुर महामार्ग के नांदगांव टोलनाका पर मोर्शी-वरुड़ महामार्ग पर वाहन धारकों की आर्थिक लूट 2012 से शुरू थी। जिसके खिलाफ नांदगांवपेठ टोलमुक्ति समिति द्वारा अनेक आंदोलन किए गए। 16 जनवरी 2021 को निर्णायक आंदोलन किया जानेवाला था। परंतु इसके पूर्व 14 जनवरी को नागपुर में केंद्रीय मंत्री गडकरी के साथ टोलमुक्त समिति की बैठक हुई। जिसमें 15 जनवरी 2021 से 75 प्रतिशत सहूलियत टोल पर लागू की गई। जिसकी वजह से वाहन चालकों को कुछ प्रमाण में राहत दी गई।

तब से मोर्शी और वरुड़ के वाहनों को स्मार्ट कार्ड दिया गया है। जिसके तहत एक बार सफर करने पर 25 रुपए और दोबारा सफर के लिए 40 रुपए नकद लिए जाते हैं। परंतु यदि वाहन फास्टटैग लगा हो तो इसी मार्ग के लिए  वाहन चालक से 110 रुपए तक वसूले जाते हंै। फास्टटैग के जरिए हो रही लूट के बारे में अनेक बार शिकायत करने के बाद भी संबंधित अधिकारी व जनप्रतिनिधि चुप्पी साधे बैठे हुए हंै। अनेक वाहन चालकों ने टोल मुक्ति कृति समिति के समक्ष उनकी शिकायतें रखीं थीं। इसलिए समिति के पदाधिकारियों ने परियोजना संचालक और टोल व्यवस्थापक को ज्ञापन देकर अवैध टोल वसूली तत्काल बंद करने की मांग की। यदि इस पर उपाय योजना नहीं हुई तो अवैध वसूली की पुलिस में शिकायत करने की चेतावनी कृति समिति के पदाधिकारियों ने दी है।


 

Created On :   21 March 2022 10:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story