विदर्भ में तूफानी वर्षा ने बरपाया कहर, आंधी-तूफान से भारी नुकसान  

Stormy rain wreaks havoc in Vidarbha, heavy damage due to typhoon
विदर्भ में तूफानी वर्षा ने बरपाया कहर, आंधी-तूफान से भारी नुकसान  
विदर्भ में तूफानी वर्षा ने बरपाया कहर, आंधी-तूफान से भारी नुकसान  

डिजिटल डेस्क, गोंदिया, भंडारा, गड़चिरोली, चंद्रपुर, वर्धा, यवतमाल, अमरावती।  अचानक हुई बेमौसम बारिश से विदर्भ के कई जिलों में भारी नुकसान की खबर मिली है। कई स्थानों पर तेजी आंधी के साथ हुई बारिश के कारण मकान क्षतिग्रस्त हो गए, बिजली के तार टूट गए, बिजली आपूर्ति ठप पड़ गई। गोंदिया जिले में सोमवार 27 अपै्रल की शाम अनेक स्थानों पर तेज आंधी के साथ हुई बेमौसम बारिश से कई स्थानों पर घर की छतें उड़ गईं। अर्जुनी मोरगांव तहसील के महागांव तथा नवनीतपुर परिसर में तेज हवाओं के साथ हलकी वर्षा हुई। जबकि केशोरी परिसर के अरततोंडी, परसटोला में ओलावृष्टि के साथ हुई वर्षा से किसानों की रबी फसल को काफी नुकसान होने की खबर मिली है।

भंडारा जिले के पवनी शहर में स्थित चंद्रमणि विहार में निर्माणाधीन गौतम बुध्द की मूर्ति तेज आंधी के कारण क्षतिग्रस्त हो गई। लाखांदुर के जिरोबा बस्ती के पास नगर पंचायत द्वारा संग्रहित कर रखा गया कचरा आंधी के कारण चौतरफा फैल गया। कवेलु और टिन के मकानों का सर्वाधिक नुकसान हो गया। काटकर खुले में रखी फसलें भीगने से किसानों को भी नुकसान उठाना पड़ा। चंद्रपुर जिले के भी कुछ ग्रामीण क्षेत्रों में बारिश होने की खबर मिली है। मंगलवार, 28 अप्रैल को शाम साढ़े 6 बजे के दौरान भी चंद्रपुर में हल्की वर्षा होने की खबर मिली है। गड़चिरोली जिले की कुरखेड़ा, कोरची एवं सिंरोचा क्षेत्र में हुई बेमौसम बारिश और तूफान ने जनजीवन को पूरी तरह से प्रभावित कर दिया। तहसील में कई स्थानों पर बड़े-बड़े पेड़ धराशायी हो गए जिस कारण मंगलवार को दर्जनों सड़कों पर आवागमन प्रभावित हुआ।

बारिश से रबी फसलों को भी काफी नुकसान हुआ। तूफान के कारण कुरखेड़ा के बाजार परिसर में स्थित बीएसएनएल का टॉवर गिर पड़ा जिससे विभाग का हजारों रु. का नुकसान हो गया। सिंरोचा क्षेत्र में धान, कपास, मिर्च, मक्का और आम की फसलों का बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ। सिरोंचा के साथ आसरअल्ली, अंकिसा, वड़धम, रंगैयापल्ली, झिंगानुर, रेगुंठा, मोयाबिनपेठा क्षेत्र में लगायी गई रबी की फसलें तबाह हो गईं। वर्धा जिले में भी आंधी के साथ हुई बारिश के कारण सब्जी, ज्वार और अन्य फसलों को नुकसान पहुंचने की जानकारी मिली है। यवतमाल और अमरावती में भी ग्रामीण क्षेत्रों में बारिश से नुकसान की खबर मिली है।

Created On :   28 April 2020 4:39 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story