छत्रपति शिवाजी महाराज के खिलाफ अपमानजनक बोलने वाले बयानवीरों के खिलाफ हो कड़ी कार्रवाई

Strict action should be taken against the statements of derogatory statements against Chhatrapati Shivaji Maharaj
छत्रपति शिवाजी महाराज के खिलाफ अपमानजनक बोलने वाले बयानवीरों के खिलाफ हो कड़ी कार्रवाई
सांसद कोल्हे ने लोस में उठाई मांग छत्रपति शिवाजी महाराज के खिलाफ अपमानजनक बोलने वाले बयानवीरों के खिलाफ हो कड़ी कार्रवाई

डिजिटल डेस्क,  नई दिल्ली। शिरुर से राकांपा सांसद डॉ अमोल कोल्हे ने लोकसभा में महाराष्ट्र में छत्रपति शिवाजी महाराज के बारे में दिए गए अपमानजनक बयान का मुद्दा उठाते हुए मांग की है कि ऐसे बयानवीरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई और इसके लिए कानून का प्रावधान किया जाए।
डॉ कोल्हे ने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज देवता नहीं है, लेकिन वे हमारे लिए देवता से भी कम नहीं है। हाल के दिनों में महाराष्ट्र में शिवाजी महाराज के खिलाफ लगातार अपमानजनक शब्द बोले जा रहे है और इसे हम कतई बर्दाश्त नहीं कर सकते। लिहाजा सरकार से मांग है कि वह शिवाजी महाराज के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का प्रयोग करने वाले बयानवीरों   पर कड़ी कार्रवाई करें और न केवल शिवाजी महाराज, बल्कि अन्य महापुरुषों के बारे में बोलने पर कड़ी कार्रवाई करने के लिए कानून का प्रावधान किया जाए। दूसरी ओर रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग से सांसद विनायक राऊत ने भी इस मुद्दे को उठाते हुए कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज न केवल महाराष्ट्र के, बल्कि पूरे देश के लिए आदर्श हैं, लेकिन दुर्भाग्य से संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति द्वारा छत्रपति शिवाजी महाराज का बार-बार अपमान किया जा रहा है। गौरतलब है कि हाल में महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शिवाजी महाराज का उल्लेख करते हुए कहा था कि उनका आदर्श अब पुराना हो गया है। उनके इस वक्तव्य को लेकर प्रदेश में काफी बवाल मचा है।

Created On :   9 Dec 2022 10:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story