मध्य प्रदेश: दुष्कृत्य व हत्या के आरोपी की संपत्ति जब्त कर हो कठोर कार्रवाई, ज्ञापन में ब्राम्हण समाज ने पुलिस जांच पर उठाए सवाल

November 24th, 2022

डिजिटल डेस्क, शहडोल। जैतपुर थाना के दर्शिला चौकी अंतर्गत ग्राम खांड़ा में नाबालिग छात्रा के साथ दुष्कृत्य और निमर्म हत्या को लेकर ब्राम्हण समाज ने पुलिस कार्रवाई पर सवाल उठाए हैं। एडीजी व कलेक्टर को दिए ज्ञापन में आरोपी की संपत्ति जब्त कर कठोर कार्रवाई के साथ पीडि़त परिवार के सुरक्षा की मांग भी उठाई है। ज्ञापन में कहा गया है कि घटना के संबंध में मात्र एक व्यक्ति शिवेन्द्र सिंह कवर (गुड्डा) को गिरफ्तार किया गया, किंतु इतनी गंभीर घटना एवं परिस्थितियों को देखते हुये पीडि़त परिवार, ग्रामवासी एवं जिला ब्राह्माण समाज ऐसा मानता है कि घटना में कई अपराधी समलित हो सकते हैं। पुलिस कार्रवाई की विज्ञप्ति में अबोध बालिका के चरित्र हनन को भी मामला उठाया गया, जो अनुचित है। जिसे वापस लिया जाना चाहिए।

आरोपी की गिरफ्तारी के बाद पीडि़त परिवार को धमकी देकर डराने की कोशिश की जा रही है। आरोपियों पर कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए। कानूनी प्रावधानों के अंतर्गत आरोपी पर कठोरत कार्यवाही की जाये। जिससे इस तरह से बर्बर एवं लोमहर्षक घटना की पुर्नावृत्ति न हो सके। मांगों को नहीं सुना गया तो क्षेत्रीय ग्रामवासी एवं जिला ब्राहम्ण समाज दस दिवस के उपरान्त शान्तिपूर्ण आन्दोलन के लिए बाध्य होंगे। ज्ञापन की कापी मुख्यमंत्री व गृह मंत्री को भेजा जाएगा। ज्ञापन देते समय जिला ब्राहम्ण समाज के नरेन्द्र दुबे, बालमीक गौतम, नीलेश द्विवेदी, सुभाष चतुर्वेदी, तीर्थ प्रसाद शुक्ला, सुरेश चतुर्वेदी, श्रीकांत मिश्रा, रामनारायण पाण्डेय, अरूण दुबे आदि उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...