दैनिक भास्कर हिंदी: स्टूडेंट की पिटाई से नाराज पैरेंट्स स्कूल जा धमके, टीचर से की हाथापाई

December 29th, 2018

डिजिटल डेस्क, नागपुर। टीचर द्वारा स्टूडेंट की पिटाई किए जाने से अच्छा खासा हंगामा हो गया। पेरेंट्स ने स्कूल पहुंचकर टीचर  से मारपीट कर बवाल मचाया। टीचर की पिटाई करने से मामला और तूल पकड़ लिया। सिंधी हिंदी स्कूल में कक्षा 7वीं के एक स्टूडेंट की पिटाई को लेकर हुआ विवाद पुलिस थाने जा पहुंचा। मामले में  पेरेंट्स का दावा है कि स्कूल के टीचर्स ने उनके बच्चे को पीटी से जुड़े एक मामूली बात पर पिटाई कर दी, जिसका विरोध दर्शाने वे स्कूल गए थे।

दो विद्यार्थियों के बीच झगड़ा हुआ
पुलिस के मुताबिक टीचर्स को पीटने वाले आरोपी का नाम संतोष प्रजापति है और वो स्टूडेंट का पिता है। उसके साथ अन्य 8 पुरुष और महिलाओं के खिलाफ भी शिकायत है, जिनके नाम अभी पुलिस को स्पष्ट नहीं है। शिकायतकर्ता शिक्षकों की मानें, तो उनकी कक्षा के दो ,स्टूडेंट्स बीच स्कूल में झगड़ा हुआ था। जिनमें एक आरोपी का पुत्र भी था। उसका बर्ताव सही नहीं होने के कारण टीचर ने उसे सजा दी थी। शुक्रवार को जब स्कूल खुला, तो आरोपी प्रजापति अपने कुछ साथियों के साथ स्कूल पहुंचा और टीचर्स से विवाद करने लगा। 

महिला शिक्षकों पर भी हाथ उठाया
बताया जाता है कि स्टाफ ने मामला शांत कराने की कोशिश की, लेकिन बात नहीं बनी। स्टूडेंट्स के पैरेंट्स ने टीचर की पिटाई शुरू कर दी। इनमें कुछ महिला टीचर  और स्कूल के कर्मचारियों पर भी हाथ उठाया गया। दोपहर करीब 1 बजे शिक्षक जरीपटका पुलिस थाने में शिकायत करने के लिए पहुंचे थे। पुलिस ने उन्हें मेडिकल  कराने के लिए भेजा और मामले की पुष्टि करके आरोपियों के खिलाफ शिकायत लिखी गई।

पेरेंट्स ने किया हंगामा,शिक्षकों की पिटाई
गुरुवार को एक टीचर ने स्टूडेंट पिटाई की थी। इसके विरोध में पैरेंट्स ने स्कूल में हंगामा किया। तोड़फोड़ कर टीचर्स की पिटाई भी की है। इससे दोनों पक्षों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है।     -उपायुक्त हर्ष पोद्दार, जोन क्र. 5, नागपुर शहर पुलिस