• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • Students misbehaved with female teacher in class, said- I love you ma'am, video viral, police registered FIR

शर्मसार करने वाला मामला: यूपी में महिला शिक्षिका से क्लास में छात्रों ने की बदसलूकी, बोले- आई लव यू मैम, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

November 27th, 2022

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। रास्ते में जाती महिलाओं या स्कूली छात्राओं पर कमेंट्स पास करने वाले मनचलों के बारे में आप ने सुना होगा। लेकिन उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जो कि गुरू व शिष्य के रिश्तों को कलंकित करने जैसा ही है। आज हम बात कर रहे हैं एक महिला शिक्षिका के बारे में जिसे कुछ छात्र क्लास में जाकर परेशान करते हैं। यहां तक कि छात्र शिक्षिका को क्लास में खुलेआम आई लव यू बोलते हैं, महिला शिक्षिका पर हमेशा फब्तियां कसते रहते हैं। छात्र यहीं नहीं रूकते महिला शिक्षिका की छेड़छाड़ का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर देते हैं। जिसके बाद हड़कंप मच जाता है। बाद में पीड़ित शिक्षिका की शिकायत पर पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज कर लेती है। 

जानें पूरा मामला 

महिला की शिकायत पर यूपी पुलिस ने आरोपी छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। मामला यूपी के मेरठ जिले के थाना किठौर क्षेत्र के राम मनोहर लोहिया इंटर कॉलेज का बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, स्कूल में ही 12 क्लास में पढ़ने छात्रों ने महिला शिक्षिका से छेड़खानी किया। आरोप है कि ये छात्र आए दिन महिला शिक्षिका को परेशान करते रहते हैं और भद्दी भद्दी कमेंट्स पास करते रहते हैं। क्लास में सभी छात्रों को सामने आई लव यू तक बोल देते। ऐसे में महिला शिक्षिका अपने को काफी असहज महसूस करती है। शिक्षिका के मुताबिक छात्रों की हरकत से वह काफी परेशान हो चुकी है। मामला तब तूल पकड़ लिया, जब इन छात्रों ने शिक्षिका से छेड़खानी करने वाला वीडियो वायरल कर दिया। जिसके बाद महिला शिक्षिका पुलिस स्टेशन में इसकी शिकायत और पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।

शिक्षिका ने दी तहरीर

महिला शिक्षिका आरोपी छात्रों की हरकत से परेशान होकर पुलिस से मदद की गुहार लगाई। शिक्षिका की तहरीर पर मेरठ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पीड़िता शिक्षिका ने तहरीर देते हुए बताया कि वह इंटर कॉलेज में पढ़ाती है। पिछले कुछ दिनों से इंटरमीडिया की एक छात्रा व तीन छात्र शिक्षिका से टीचिंग के दौरान व आते-जाते वक्त अभद्र व्यवहार, हंसी-मजाक व अश्लील कमेंट करते हैं। शिक्षिका के बताया कि इस बारे में उसने इसकी शिकायत को कॉलेज प्रशासन से भी की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

इसके बाद तीनों छात्रों ने छात्रा के सहयोग से शिक्षिका से अश्लील हरकत करने का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। इसकी भनक जब शिक्षिका को लगी, तब उसने आरोपी छात्रों के परिजनों से इसकी शिकायत की पर उन्होंने नजरअंदाज कर दिया। शिक्षिका ने कहा कि बीते 12 नवंबर को प्रधानाचार्य से छात्रों की शिकायत की लेकिन इस पर भी कुछ नहीं सुना गया। यहां तक की शिक्षिका ने क्लास बदलने के लिए प्रार्थना पत्र तक दिया था फिर भी सुनवाई नहीं हुई।

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

पीड़ित शिक्षिका की तहरीर पर मेरठ पुलिस ने आईपीसी की धारा 354, 500 व 67 आईटी एक्ट के तहत 4 छात्रों के विरूद्ध अभियोग पंजीकृत कर लिया है। मेरठ पुलिस ने ट्वीट किया कि एक महिला अध्यापिका की ओर से 4 छात्रों के खिलाफ तहरीर दी गई है, वह उसे परेशान करते हैं व उसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हैं। पुलिस ने इन आरोपी छात्रों के खिलाफ तहरीर के आधार पर अभियोग पंजीकृत किया है। आरोपी चारों छात्रों को पुलिस ने हिरासत में लेकर जे0जे0 बोर्ड के समक्ष प्रस्तुत किया है।

 


 

खबरें और भी हैं...