comScore

 साठ हजार  की रिश्वत देखते सब इंजीनियर गिरफ्तार 

 साठ हजार  की रिश्वत देखते सब इंजीनियर गिरफ्तार 

डिजिटल डेस्क,दमोह। लोकायुक्त सागर की टीम द्वारा नगर पालिका हटा में पदस्थ सब इंजीनियर जुबेर कुरैशी को एक ठेकेदार राजेंद्र असाटी के कार्यों के मूल्यांकन के एवज में चाही गई 60 हजार रुपए की  राशि को लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

कंस्ट्रक्शन कंपनी का 13 लाख का बिल था लंबित

इस संबंध में लोकायुक्त एसपी रामेश्वर यादव ने बताया कि दमोह जिले की हटा नगर पालिका में पदस्थ सब इंजीनियर जुबेर पुत्र शफीक कुरैशी उम्र 33 वर्ष निवासी शुक्रवारी सागर के द्वारा हटा नगर पालिका में काम करने वाले ठेकेदार राजेंद्र कुमार पुत्र राम कुमार असाटी 27 वर्ष निवासी हटा की फर्म आर के कंस्ट्रक्शन कंपनी हटा द्वारा मंगल भवन रिनोवेशन कार 13 लाख रुपए का बिल लंबित पड़ा था। जिसकी एवज में 4 प्रतिशत का कमीशन मांगा जा रहा था। वही सुभाष वार्ड में   सीमेंट कंक्रीट रोड निर्माण जिसकी लागत 2लाख 3 हजार के बिल के लिए 2 प्रतिशत  कमीशन क्रशडेन 1 लाख  के कार्य के लिए 2 प्रतिशत कमीशन बाउंड्री वाल 1 लाख 64 हजार  के लिए 2 प्रतिशत  कमीशन तथा उमेश तिवारी के घर के पास की पुलिया लागत 1लाख 7 हजार  के कमीशन के रूप में 2 प्रतिशत की राशि मांगी जा रही थी । इस प्रकार कुल 65 हजार रुपए कमीशन की राशि उक्त कार्यों के बिलों के मूल्यांकन के लिए उपयंत्री जुबेर कुरेशी द्वारा मांगे जाने पर 60 हजार में मामला तय   हो गया था । जिस पर राजेंद्र असाटी द्वारा लोकायुक्त में शिकायत किए जाने पर निरीक्षक बीएम द्विवेदी के नेतृत्व में टीम ने सब इंजीनियर जुबेर कुरैशी के सागर स्थित सिविल लाइन चौराहा सागर अग्रवाल होटल के सामने 60 हजार  की राशि लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा । लोकायुक्त टीम ने कार्रवाई करते हुए आरोपी बनाया ।

ये थे टीम में 
इस टीम में निरीक्षक बी एम्  द्विवेदी के अलावा आरक्षक आशुतोष व्यास संतोष गोस्वामी शफीक खान संजीव अग्निहोत्री सुरेंद्र सिंह मौजूद रहे उल्लेखनीय है कि 2 माह पूर्व ही हटा नगर पालिका परिषद की सीएम द्वारा अपने मुहरर के माध्यम से प्रधानमंत्री आवास योजना में रिश्वत लेते हुए मोहर्र्र के पकड़े जाने पर लोकायुक्त ने मुहर्रर्र एवं सीएमओ के विरुद्ध कार्यवाही की थी ।

कमेंट करें
7Mqvz