दैनिक भास्कर हिंदी: महात्मा गांधी के सत्य व अहिंसा के मार्ग पर चलने का संकल्प लें : मुनगंटीवार

October 3rd, 2018

डिजिटल डेस्क, नागपुर। महाराष्ट्र के वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने महात्मा गांधी के सत्य, अहिंसा व शांति के मार्ग पर लोगों से चलने का संकल्प लेने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी के विचार सभी के लिए प्रेरणादायी है और इस पर सभी ने अमल करना चाहिए। महात्मा गांधी की 150 वी जयंति पर सेवाग्राम पहुंचे वित्त मंत्री मुनगंटीवार ने विविध विभागों को भेंट देकर चरखा चलाया, सूत कताई की और महात्मा गांधी द्वारा किए गए कार्यों को देखा। उन्होंने महात्मा गांधी के जीवन पर आधारित गांधी पैनोरमा 2018 फिल्म फेस्टिवल का उद्घाटन भी किया। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी का जीवन व विचार सभी के लिए प्रेरणादायी है।

महात्मा गांधी के सत्य, अहिंसा व शांति की सीख सभी को लेने व इस पर अमल करने की जरूरत है। महात्मा गांधी के सत्य व अहिंसा के विचारों को जनता तक पहुंचाने के लिए विविध कार्यक्रम लिए जा रहे हैं। महात्मा गांधी की कर्मभूमि वर्धा से इसकी शुरुआत होना गौरव की बात है। वर्धा जिला प्रशासन व सेवाग्राम डेवलपमेंट प्लान कमेटी द्वारा लिया गया सेवाग्राम कार्यांजलि उत्सव में विजयी टीमों को जिले के पालकमंत्री व वित्त मंत्री मुनगंटीवार के हाथों पुरस्कार दिए गए। नियोजन विभाग व सेवाग्राम विकास प्रारुप की आेर से विश्व के सबसे बड़े चरखा शिल्प का अनावरण मुनगंटीवार के हाथों हुआ।

वर्धा के जिलाधीश शैलेश नवाल ने कहा कि महात्मा गांधी के विचार लोगों तक पहुंचाने के लिए विविध सांस्कृतिक कार्यक्रम, समाजप्रबोधन व प्रदर्शनी का आयोजन किया गया था। सभी कार्यक्रमों में बड़ी संख्या में विद्यार्थी व नागरी शामिल हुए थे। इस अवसर पर मुख्य रूप से सांसद रामदास तडस, विधायक डा. पंकज भोयर, विधायक समीर कुणावार, जिला पुलिस अधीक्षक बसवराज तेली आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...