सुशांत केस: कल NCB के सामने पेश होंगी रिया चक्रवर्ती, भाई शोविक और सैमुअल 9 सितंबर तक कस्टडी में, ड्रग पेडलर कैजान को जमानत

Sushant Singh Rajput Death Case updates CBI probe drugs connection Rhea Chakraborty Showik Samuel Miranda NCB ED Mumbai
सुशांत केस: कल NCB के सामने पेश होंगी रिया चक्रवर्ती, भाई शोविक और सैमुअल 9 सितंबर तक कस्टडी में, ड्रग पेडलर कैजान को जमानत
सुशांत केस: कल NCB के सामने पेश होंगी रिया चक्रवर्ती, भाई शोविक और सैमुअल 9 सितंबर तक कस्टडी में, ड्रग पेडलर कैजान को जमानत

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में CBI की जांच का आज (5 सितंबर) 16वां दिन है। CBI की टीम क्राइम सीन को रिक्रिएट करने के लिए शनिवार को एम्स के डॉक्टरों और बहन मीतू के साथ बांद्रा में सुशांत के घर गई। वहीं इस मामले में ड्रग कनेक्शन की जांच कर रहे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक और सुशांत के हाउज मैनेजर सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार किया है।

आज शनिवार को शोविक और सैमुअल को मेडिकल टेस्ट के बाद किला कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने शोविक-सैमुअल को 9 सितंबर तक एनसीबी की कस्टडी में भेज दिया है। कैजान इब्राहिम को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है, हालांकि उसे जमानत मिल गई है। वहीं सुशांत की बहन मीतू सिंह से डीआरडीओ गेस्ट हाउस में पूछताछ कर रही है। रिया रविवार को एनसीबी के सामने पेश होंगी।

सुशांत सिंह राजपूत केस से जुड़े LIVE Updates:

- NCB ने कोर्ट में शोविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा के लिए सात दिन की रिमांड की मांग की। वहीं एनसीबी आज रिया चक्रवर्ती को समन भेज सकता है। कल रिया से भी पूछताछ की जा सकती है। सुशांत केस में ड्रग एंगल की जांच कर रही एनसीबी की टीम ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई की थी। एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा के घर छापा मारा था। इसके बाद रिया के भाई शोविक और सैमुअल को हिरासत में लेकर उनसे 9-10 घंटों तक पूछताछ की गई। रात में दोनों को गिरफ्तार किया।

स्मिता पारिख और सिद्धार्थ पिठानी से पूछताछ
DRDO गेस्ट हाउस में सीबीआई की टीम ने सुशांत की पारिवारिक दोस्त स्मिता पारिख से पूछताछ की। सिद्धार्थ पिठानी से पूछताछ की जा रही है।

सुशांत के घर से वापस लौटी सीबीआई की टीम
आज सीबीआई सुशांत की बहन मीतू सिंह और एम्‍स की फॉरेंसिक टीम के साथ बांद्रा स्थित सुशांत के घर से पहुंची। इस दौरान सिद्धार्थ पिठानी, नीरज, केशव भी मौजूद थे। सीबीआई की टीम ने सभी को आमने-सामने बिठाकर क्राइम सीन रीक्रिएट किया। बता दें कि, मीतू सिंह भी सुशांत की मौत के बाद उनके घर पहुंची थी, इसलिए मीतू से भी कई सवाल किए गए। इन सवालों के जरिए सीबीआई और फॉरेंस‍िक टीम ने मीतू के बयान को सिद्धार्थ, नीरज और केशव के बयान से मैच किया।

- पेशी के लिए कोर्ट पहुंचे शोविक और सैमुअल
पेशी के लिए एनसीबी के अधिकारी शोविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा को कोर्ट लेकर पहुंचे।

- बांद्रा में सुशांत सिंह राजपूत के घर पहुंची सीबीआई की टीम
सीबीआई की टीम सुशांत के बांद्रा स्‍थ‍ित घर पहुंची है। सीबीआई के साथ एम्‍स की फॉरेंसिक टीम और सुशांत की बहन मीतू भी मौजूद हैं। साथ ही स‍िद्धार्थ प‍िठानी, केशव और कुक नीरज भी हैं। सुशांत के घर पर क्राइम सीन को रीक्रिएट किया जा रहा है। 

- शोविक- सैमुअल का मेडिकल टेस्ट 
मुंबई के सायन अस्पताल में शोविक, सैमुअल, जैद, कैजान इब्राहिम का कोरोना टेस्ट हुआ। इन सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। हालांकि एनसीबी अभी शोविक-सैमुएल का ड्रग टेस्ट नहीं कराएगा।

ड्रग पेडलर अब्दुल बसित परिहार और जैद विलात्रा ने मुंबई सत्र न्यायालय में जमानत के लिए अर्जी दी है।

एनसीबी दीपेश सावंत को गिरफ्तार नहीं करेगी। उसे एक गवाह के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है। आज दीपेश का बयान भी दर्ज किया जाएगा।

बता दें कि, रिया चक्रवर्ती के घर शुक्रवार सुबह करीब साढ़े 6 बजे छापे की कार्रवाई शुरू हुई थी जो चार घंटे तक चली। रिया-शोविक और मिरांडा के घरों की तलाशी के बाद शोविक का लैपटॉप और मोबाइल फोन जब्त किया गया था। रिया के घर से NCB ने कुछ डिजिटल उपकरणों को भी सीज किया। एनसीबी की टीम ने सुशांत के पूर्व स्टाफ दीपेश सावंत को भी दफ्तर ले जाकर देर रात तक पूछताछ की थी।

वहीं सैमुअल मिरांडा की गिरफ्तारी के बाद उसकी पत्नी अपने दो वकीलों के साथ देर रात एनसीबी के दफ्तर पहुंची। उन्होंने कार्रवाई के बारे में बात करनी चाही, लेकिन उन्हें एनसीबी दफ्तर में जाने की इजाजत नहीं मिली। सूत्रों के मुताबिक, शोविक से पूछताछ के बाद खुलासा हुआ है कि, रिया के कहने पर वो ड्रग्स खरीदता था। ऐसे में रिया को भी समन भेजा जा सकता है।

9 सितंबर तक NCB की कस्‍टडी में जैद विलात्रा
ड्रग्स मामले की जांच में जुटी एनसीबी की टीम ड्रग्स पैडलर पर शिकंजा कस रही है। अब तक दो ड्रग पेडलर मुंबई से गिरफ्तार किए जा चुके हैं। मंगलवार को गिरफ्तार किए गए ड्रग पेडलर जैद विलात्रा को गुरुवार को कोर्ट में पेश किया गया है। कोर्ट ने 9 सितंबर तक जैद को एनसीबी की कस्टडी में भेजा है। ड्रग डीलर जैद ने ही पूछताछ में रिया के भाई शोविक का नाम लिया था। 

इसके अलावा बुधवार को एनसीबी ने एक और ड्रग पेडलर अब्दुल बसित परिहार को बांद्रा से गिरफ्तार किया था। इसका सैमुअल मिरांडा से संबंध था। सैमुअल पर रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती के कहने पर ड्रग्स खरीदने का आरोप है।परिहार को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे भी 9 सितंबर तक एनसीबी की कस्टडी में भेजा गया।

जानकारी के अनुसार, शोविक-सैमुअल से 10 घंटे की पूछताछ के दौरान ड्रग मामले में उनकी संलिप्त होने के पर्याप्त सबूत मिलने के बाद ये गिरफ्तारियां की गईं। इन दोनों को एनडीपीएस अधिनियम की धाराओं 20 (बी), 28, 29, 27 (ए) के तहत गिरफ्तार किया गया है। इनमें धारा 27 के तहत आने वाले अपराध गैर-जमानती हैं। गिरफ्तारी के बाद पता चला है कि, शोविक अब्दुल बसित परिहार से ड्रग्स मंगवाता था। शोविक ड्रग-पैडलर परिहार से गांजा और मारिजुआना मंगवाता था और उसे गूगल पे से भुगतान करता था।

एनसीबी ने प्रवर्तन निदेशालय की जांच में ड्रग एंगल मिलने के बाद 26 अगस्त को एनडीपीएस एक्ट की धाराओं के तहत केस दर्ज किया था। इस मामले में रिया, उसके भाई शोविक, टैलेंट मैनेजर जया साहा, सुशांत की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी और गोवा स्थित होटल व्यवसायी गौरव आर्या का नाम शामिल है। सुशांत की मौत के मामले में एनसीबी, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और ईडी के बाद जांच में शामिल होने वाली तीसरी केंद्रीय एजेंसी है।

 

 

 

Created On :   5 Sep 2020 3:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story