सुशांत केस: ड्रग कनेक्शन में NCB का एक्शन, रिया के घर रेड, हिरासत में सैमुअल, शोविक से दफ्तर में पूछताछ

सुशांत केस: ड्रग कनेक्शन में NCB का एक्शन, रिया के घर रेड, हिरासत में सैमुअल, शोविक से दफ्तर में पूछताछ

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में CBI की जांच का आज (4 सितंबर) 15वां दिन है। वहीं इस मामले में ड्रग कनेक्शन की जांच को लेकर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने शुक्रवार से जांच और तेज कर दी है। एनसीबी की टीम ने रिया चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा के घर छापा मारा।

रिया के घर शुक्रवार सुबह करीब साढ़े 6 बजे छापे की कार्रवाई शुरू हुई जो चार घंटे तक चली। रिया चक्रवर्ती के घर से NCB ने कुछ डिजिटल उपकरणों को भी सीज किया है। रिया के भाई शोविक को भी एनसीबी की टीम अपने साथ ले गई है। एनसीबी ने पूछताछ के लिए शोविक को समन जारी किया था। वहीं टीम ने सैमुअल के घर पर 2 घंटे सर्च ऑपरेशन चलाया इसके बाद मिरांडा को हिरासत में लेकर दफ्तर ले गई।

9 सितंबर तक NCB की कस्‍टडी में जैद विलात्रा
बता दें कि, अब तक ड्रग्स मामले की जांच में जुटी एनसीबी की टीम ड्रग्स पैडलर पर शिकंजा कस रही है। अब तक दो ड्रग पेडलर मुंबई से गिरफ्तार किए जा चुके हैं। मंगलवार को गिरफ्तार किए गए ड्रग पेडलर जैद विलात्रा को गुरुवार को कोर्ट में पेश किया गया है। कोर्ट ने 9 सितंबर तक जैद को एनसीबी की कस्टडी में भेज दिया। ड्रग डीलर जैद ने ही पूछताछ में रिया के भाई शोविक का नाम लिया था। इसके अलावा बुधवार को एनसीबी ने एक और ड्रग पेडलर अब्दुल बसित परिहार को बांद्रा से गिरफ्तार किया था। इसका सैमुअल मिरांडा से संबंध था। सैमुअल मिरांडा पर रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती के कहने पर ड्रग्स खरीदने का आरोप है। 

रिया और सैमुअल के घर छापा ड्रग कारोबारी जैद विलात्रा के मुंबई की अदालत द्वारा सात दिन के लिए एनसीबी कस्टडी में भेजने के बाद मारा गया है। पिछले बुधवार को एनसीबी ने इस मामले में एक केस भी दर्ज किया था। इससे पहले एनसीबी ने 27-28 अगस्त को अब्बास लखानी और करन अरोड़ा के घर पर छापे मारे थे और फिर दोनों को अरेस्ट कर लिया था। उनके पास से मैरिजुआना भी बरामद किया गया था।

सीबीआई की टीम भी इस मामले की मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) , उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, भाई शोविक और सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी, सुशांत के स्टाफ नीरज और केशव समेत अन्य गवाहों से कई बार पूछताछ कर चुकी है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की भी जांच जारी है। ईडी भी रिया चक्रवर्ती, रिया की मां और भाई शोविक से सवाल-जवाब कर चुका है।

सुशांत सिंह राजपूत केस से जुड़े LIVE Updates:

- अब्दुल बसित परिहार को कोर्ट ने 9 सितंबर तक एनसीबी की कस्टडी में भेजा

ईडी के सामने पेश नहीं हो पाएंगे शोविक
रिया के भाई शोविक को ईडी ने आज पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन वो ईडी के सामने पेश नहीं हो पाएंगे। शोविक को एनसीबी ने हिरासत में लिया है और ड्रग्स मामले को लेकर सवाल पूछे जा रहे हैं।

- अब्दुल बसित परिहार को कोर्ट में किया गया पेश

- रिया के भाई शोविक को पूछताछ के लिए NCB ऑफिस लाया गया

- रिया के भाई शोविक को एनसीबी का समन

- NCB ने सैमुअल मिरांडा को हिरासत में लिया

- रिया के घर NCB की रेड

- सैमुअल मिरांडा के भी घर पहुंची एनसीबी की टीम

 

 

Created On :   4 Sep 2020 3:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story