दुविधाग्रस्त पार्टी है कांग्रेस, भाजपा की स्पष्टता ही उसकी ताकत : सुषमा स्वराज

Sushma Swaraj rally in jabalpur for mp assembly election 2018
दुविधाग्रस्त पार्टी है कांग्रेस, भाजपा की स्पष्टता ही उसकी ताकत : सुषमा स्वराज
दुविधाग्रस्त पार्टी है कांग्रेस, भाजपा की स्पष्टता ही उसकी ताकत : सुषमा स्वराज

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। भाजपा की वरिष्ठ नेत्री विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने जबलपुर में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि तीन बार से लगातार मप्र में भाजपा की सरकार बन रही है और चौथी बार भी जनता का आशीर्वाद प्राप्त करने हम चुनाव मैदान मे उतरे हैं। मप्र और आने वाला लोकसभा का चुनाव भाजपा की स्पष्टता और कांग्रेस की दुविधा के बीच होगा।

कांग्रेस दुविधाग्रस्त पार्टी है
कांग्रेस आज देश की ऐसी पार्टी है जिसमें अनेकां दुविधाएं हैं जिनमें प्रमुख रूप से यह दुविधा है कि अन्य पार्टियों से गठबंधन कैसे किया जाए, और यदि गठबंधन हो गया तो राहुल गांधी नेता के रूप मे कैसे स्वीकार होंगे, यदि इन बातों को छोड़ भी दें तो सबसे बड़ी दुविधा उनके नेता की छवि को लेकर है। कांग्रेस के नेता इस दुविधा में हैं कि राहुल गांधी को किस रूप में प्रोजेक्ट किया जाए। वर्षों तक कांग्रेस ने राहुल गांधी को एक धर्मनिरपेक्ष नेता के रूप में प्रस्तुत किया फिर उन्हें लगा कि हिन्दु देश में बहुसंख्यक हैं, तो उन्होंने उनकी छवि हिन्दु नेता के रूप में बनाने पर विचार किया और उन्होंने संसद के पटल पर भी बोलते हुए कहा कि मैं हिंन्दु हूँ इस पर भी बात नहीं बनी तो उन्हें लगा कि आस्थावान हिंन्दु की छवि बनाना चाहिए तो उन्होंने कैलाश मानसरोवर की यात्रा की, शिवमंदिरो में पूजा की और शिवभक्त की छवि बनाई।

राहुल जी जब मप्र में आए तो यहां लगा कि महाकाल के साथ पीताम्बरा पीठ की भी मान्यता है तो वहां भी गए वह शैव भी बने और शाक्य भी बन गए। फिर लगा कि हिन्दु तो बन गए पर उसमें किस जाति के बने दलित या सवर्ण। इन सब के बाद भी उन्हें लगा कि दूसरा वोट बैंक न खिसक जाए तो आरएसएस की आलोचना करने लगे। इतनी सारी दुविधा इतने पुराने संगठन को अपने अध्यक्ष को लेकर है।

भाजपा का नेतृत्व और नीति स्पष्ट है
भाजपा की बात की जाए तो हम पूर्ण रूप से स्पस्ट हैं केन्द्र में हमारे नेता प्रधामनंत्री मोदी जी और प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज जी हैं चुनावों में भी यही हमारे प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं। जहां तक जाति और मजहब की बात है तो मोदी जी ने एक ही मंत्र से सबकुछ स्पस्ट कर दिया है और वह है सबका साथ-सबका विकास। इस वाक्य के अंदर सब कुछ समाहित है, सबका साथ में सभी जातियां, धर्म, मजहब आ जाते हैं। मोदी जी जब भी बात करते हैं तो 121 करोड़ भारतियों की बात करते हैं। हमारी पार्टी का नेतृत्व तय है, हमारी नीतियां तय हैं, हमारे कार्यक्रम सामने हैं। यह चुनाव दुविधा बनाम स्पष्टता का है।

कांग्रेस राफेल को जबरन मुद्दा बना रही
 स्वराज ने कहा कि राफेल का मुद्दा कांग्रेस द्वारा झूठ का सहारा लेकर उठाया गया है। कांग्रेस नॉन इश्यू विषय को मुद्दा बना रही है लेकिन वह मुद्दा बन नही पाया क्योंकि उसमें सच्चाई नहीं है। राफेल को जिस कीमत पर खरीदा गया है वह यूपीए सरकार के समय तय की गई कीमत से 9 प्रतिशत कम है।

भाजपा में स्पष्टता है कोई दुविधा नहीं है, इसीलिए मप्र की जनता ने भी कोई दुविधा नहीं है और इसी तरह पूर्ववर्ती चुनावों में भी दुविधा नहीं थी इसीलिए मैं कह सकती हूँ कि यहां के वातावरण को देखकर स्पष्ट है कि मप्र में हम चौथी बार सरकार बनाएंगे।

 

Created On :   19 Nov 2018 11:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story