रेल पटरी पर फंसा टैंकर, ठिठकी इतवारी-नागभीड़ पैसेंजर

रेल पटरी पर फंसा टैंकर, ठिठकी इतवारी-नागभीड़ पैसेंजर

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  बुधवार को भांडेवाडी परिसर रेल पटरी पर एक पानी का टैंकर फंस गया। जिसके बाद रेल लाइन बाधित हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही इस रूट से नागभीड़ के लिए जानेवाली इतवारी-नागभीड़ छोटी लाइन पैसेंजर गाड़ी को रोक दिया गया। संबंधित अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचने के बाद एक अलग टैंकर की सहायता से पटरी पर फंसे टैंकर को खींचकर बाहर निकाला गया। इससे आधे घंटे से ज्यादा समय के लिए रेल मार्ग प्रभावित हुआ ।

गर्मी की शुरूआत होते ही, ग्रामीण इलाकों में पानी की जरूरत महसूस होने लगी है। भांडेवाड़ी पानी टंकी से पारडी परिसर में लगातार टैंकर आते-जाते रहते हैं। इसी तरह उपरोक्त घटना में भी एक पानी टैंकर एकता नगर से पानी वितरित कर लौट रहा था। पारडी परिसर से लौटते टैंकर को वापस पानी टंकी तक पहुंचने के लिए रेल पटरी के बगल से कच्चे रोड से कुछ देर चलने के बाद भांडेवाड़ी रेलवे क्रासिंग को पार करना पड़ता है।

चर्चा है, कि उपरोक्त घटना में भांडेवाड़ी परिसर भोले नगर में हुई हैं। रेलवे क्रासिंग की ओर आते वक्त अचानक टैक्टर का टायर फूट गया। जिससे चालक का नियंत्रण छूट गया। ऐसे में टैंकर सीधे पटरी  को पार करते हुए छोटी दीवार से टकराकर रूक गया। पटरी के बीचों-बीच टैंकर फंसने से टैंकर चालक घबरा गया। वहां से भाग निकला। घटना की जानकारी आस-पास पता चलते ही स्टेशन पर इसकी जानकारी दी गई। जिसके कुछ देर बाद ही स्टेशन से छूटनेवाली नागभीड़ पैसेंजर को रोका गया। इसके बाद टैंकर को हटाने की कवायद शुरू हो गई। एक अन्य टैंकर की मदद से पटरी पर फंसे टैंकर को बाहर निकाला गया। इस बीच तमाशबीन की भीड़ लग गई थी।

 नहीं तो हो जाता अनर्थ  

चर्चा थी, कि टैंकर जब पटरी पर आया, इसके कुछ ही समय में यहां से पैसेंजर जानेवाली थी। ऐसे में यदि टैंकर के पटरी पर आने की घटना व यहीं पटरी से पैंसेजर जाने की घटना एक साथ होती तो बड़ी अनहोनी की बात से इंकार नहीं  किया जा सकता है।

Created On :   27 March 2019 10:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story