दैनिक भास्कर हिंदी: सब्जी में गिरी थी छिपकली खाने से हुई छात्रा की मौत

January 2nd, 2019

डिजिटल डेस्क, रीवा। चोरहटा थाना अंतर्गत बिहरा गांव में जहरीला खाना खाने से किशोरी की मौत हो गई। किशोरी के शव का पीएम करने के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर  दी है। बताया गया है कि स्थानीय निवासी वर्षा सिंह पुत्री इन्द्रभान 17 वर्ष 12वीं की छात्रा थी। 28 दिसंबर को स्कूल से घर आने के बाद  शाम करीब 5 बजे किशोरी खाना खाने लगी। खाना खाने के तुरंत बाद ही किशोरी को चक्कर आने लगा। वह बेहोश होकर गिर गई। परिजनों ने सब्जी के बर्तन को देखा तो उसमें एक मरी हुई छिपकली गिरी हुई थी। परिजनों द्वारा तुरंत ही किशोरी को उपचार के लिए संजय गांधी अस्पताल लाने की व्यवस्था की गई। 

आखिरी में किया था भोजन 
बताया गया है कि किशोरी की गंभीर हालत को देखते हुए उसे चिकित्सालय के मेडिसिन वार्ड भेज दिया गया। यहां भर्ती रही किशोरी  ने मंगलवार की सुबह तकरीबन 4 बजे दम तोड़ दिया। माना जा रहा है कि दोपहर के समय जब घर के सभी सदस्यों ने खाना खा लिया था उसके बाद छिपकली सब्जी के बर्तन में गिर कर मर गई होगी। यही कारण है कि घर के अन्य सदस्य जहां ठीक थे वहीं जब किशोरी ने शाम के समय जब खाना खाया उसकी तबियत बिगडऩे लगी। फिलहाल पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

सड़क हादसे - एक की मौत, एक दर्जन से ज्यादा घायल
रामपुर बाघेलान थाना अंतर्गत पेट्रोल पम्प के पास अज्ञात ट्रेलर की टक्कर लगने से घायल हुए बाइक सवार ने समय पर उपचार नहीं मिलने से दम तोड़ दिया। जानकारी के मुताबिक सिंधी कैम्प निवासी दुर्गेश रावत पुत्र देवीदीन 19 वर्ष अपनी बाइक पर सवार होकर मंगलवार सुबह रीवा जिले के बैकुंठपुर के लिए रवाना हुआ था, तकरीबन 7 बजे जब वह दहेड़ी पेट्रोल पम्प के पास पहुंचा तभी पीछे से आया तेज रफ्तार ट्रेलर-ट्रक बाइक को टक्कर मारकर भाग निकला। दुर्घटना में युवक बुरी तरह घायल हो गया, जिसकी खबर स्थानीय व्यक्ति ने डायल 100 के साथ ही थाने में दी। लेकिन ढाई घंटे तक पुलिसकर्मी मौके पर नहीं आए, जिससे भड़के आदिवासियों ने सड़क जाम कर दी। देखते ही देखते दोनों तरफ कई किलोमीटर लम्बा जाम लग गया।