तेलंगाना : तेज रफ्तार वाहन की चपेट में आया तेंदुआ, मौत

Telangana: Leopard hit by speeding vehicle, dies
तेलंगाना : तेज रफ्तार वाहन की चपेट में आया तेंदुआ, मौत
तेलंगाना तेलंगाना : तेज रफ्तार वाहन की चपेट में आया तेंदुआ, मौत

डिजिटल डेस्क, सिकंदराबाद। तेलंगाना कामारेड्डी जिले में अज्ञात तेज रफ्तार वाहन की चपेट में आने से एक तेंदुए की मौत हो गई। कामारेड्डी जिले के सदाशिवनगर मंडल (ब्लॉक) के अंतर्गत दग्गी वन क्षेत्र में तेंदुआ राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर गुरुवार सुबह मृत पाया गया।

वन अधिकारियों के मुताबिक, तेंदुए की उम्र डेढ़ साल से दो साल के बीच है।बताया जा रहा है कि तेंदुए जब सड़क पार कर रहा था, तब एक वाहन ने उसे टक्कर मार दी। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए जिला वन कार्यालय भेज दिया गया है।वन अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने मामला दर्ज कर लिया है और वाहन की पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं।

कामारेड्डी और इससे सटे निजामाबाद जिले में पहले भी ऐसी ही घटनाएं हो चुकी हैं। दो जिलों में फैला पोचारम वाइल्डलाइफ सेंचुयरी 60 से अधिक तेंदुओं समेत कई वन्यजीवों की विविधता के लिए जाना जाता है।

पिछले साल सितंबर में महबूबनगर जिले में हिट एंड रन मामले में एक तेंदुए की मौत हो गई थी। देवरकाद्रा कस्बे के पास राष्ट्रीय राजमार्ग 167 पर तेज रफ्तार वाहन ने जानवर को टक्कर मार दी।पशु संरक्षण कार्यकर्ता इस तरह की दुर्घटनाओं को रोकने के लिए जंगलों से गुजरने वाले राजमार्गो पर वाहनों की गति को नियंत्रित करने की मांग करते रहे हैं। उन्होंने जानवरों के लिए जंगलों में अंडरपास और पुल बनाने का भी सुझाव दिया है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 Sep 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story