दैनिक भास्कर हिंदी: West Bengal: हावड़ा में टीएमसी नेता की गोली मारकर हत्या, विरोध में कई वाहनों को जलाया, दुकानों में तोड़फोड़

December 29th, 2020

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल के हावड़ा में अज्ञात लोगों ने एक टीएमसी समर्थक धर्मेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी। चालीस वर्षीय धर्मेंद्र हावड़ा नगर पालिका के वार्ड 39 में यूथ तृणमूल के अध्यक्ष थे। उन्हें मंगलवार शाम 4 बजे के आसपास शिबपुर बॉटनिकलल गार्डन के गेट नंबर 3 के सामने छह बार गोली मारी गई। इस घटना से शहर के बॉटनिकलल गार्डन इलाके में भारी तनाव हो गया। लोगों ने घटना के प्रति अपना गुस्सा दिखाने के लिए वाहनों को जला दिया और कई दुकानों में तोड़फोड़ की।

पुलिस के अनुसार, धर्मेंद्र सिंह अपना काम पूरा करके बाइक से शालीमार से घर लौट रहे थे। उनकी बाइक के पीछे बंटुल नाम का एक और युवक बैठा था। जैसे ही धर्मेंद्र बॉटनिकल गार्डन के गेट नंबर तीन पर पहुंचे तो तीन बदमाशों ने उन पर 6 राउंड गोली चला दी। धमेंद्र सिंह को एक गोली सिर पर और दो गोली सीने में लगी। खून से लथपथ हालत में धर्मेंद्र को अंदुल रोड स्थित एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बंटुल के भी हाथ में भी गोली लगी थी। फिलहाल उनका इलाज अस्पताल में चल रहा है।  पुलिस सीसीटीवी फुटेज के सहारे हमलावरों की पहचान करने में जुट गई है।

खबर मिलते ही जिला तृणमूल अध्यक्ष और राज्य मंत्री अरूप रॉय अस्पताल पहुंचे। अस्पताल परिसर में खड़े होकर उन्होंने कहा, 'धर्मेंद्र इलाके में बहुत लोकप्रिय थे। उन्होंने इलाके में बहुत अच्छा काम किया। उन्होंने इसे दुखद बताया और कहा कि साजिश के तहत टीएमसी कार्यकर्ता हत्या की गई। पुलिस मामले की निष्पक्ष जांच करे। उन्होंने कहा कि घटना में विपक्षी दलों का हाथ हो सकता है। पुलिस आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करे। अरूप रॉय ने धर्मेंद्र के परिवार से भी बात की।

पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। जिस इलाके में हादसा हुआ, उस इलाके के सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है। तनाव के चलते अस्पताल परिसर में बड़ी संख्या में पुलिस और आरएएफ के जवान तैनात किए गए हैं। धर्मेंद्र की हत्या की खबर फैलते ही शाम को इलाके में व्यापक तनाव हो गया। क्षेत्र में लगभग एक दर्जन दुकानें और 4 बसों में तोड़फोड़ की गई। आरोप है कि दो बाइक में आग लगा दी गई। यहां तक ​​कि इलाके में एक घर को तोड़ने और आग लगाने का भी आरोप लगाया गया है।

खबरें और भी हैं...