जंगल से सटे गांव में बाघ का आतंक, हमले में वृद्धा सहित 2 की मौत

Terror of tiger in the village adjacent to the forest, 2 killed including old age in the attack
जंगल से सटे गांव में बाघ का आतंक, हमले में वृद्धा सहित 2 की मौत
घर से निकलने डर रहे लोग जंगल से सटे गांव में बाघ का आतंक, हमले में वृद्धा सहित 2 की मौत

डिजिटल डेस्क, चंद्रपुर/गड़चिरोली। चिमूर वनपरिक्षेत्र अंतर्गत आने वाले एमआईडीसी के समीप खेत में घास काट रहे किसान पर घात लगाए बैठे बाघ ने हमला कर अपना निवाला बना लिया। वहीं गड़चिरोली जिला मुख्यालय से महज 15 किमी दूर पोर्ला वन परिक्षेत्र के तहत आने वाले एफडीसीएफ के कक्ष में शुक्रवार की दोपहर 2 बजे के दौरान नरभक्षी बाघ ने एक महिला पर हमला कर दिया। हमले में महिला की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई। पोंभूर्णा तहसील में पिछले कुछ दिनों से बाघ ने आतंक मचाया है। इसमें 3 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। जबकि 10 से अधिक लोग बाघ के मुंह से बच निकले हैं।

 सुबह की सैर के लिए निकली महिला पर बाघ ने हमला कर दिया। जिसमें उसकी मौत हो गई थी। उसके बाद शुक्रवार को वही नरभक्षक बाघ शहर के आसपास खेत में डेरा डालकर रखा था। एमआईडीसी समीप खेत में घास काट रहे किसान पर घात लगाए बैठे बाघ ने हमला कर अपना निवाला बना लिया।  मृतक किसान का नाम सोनेगांव (बेगडे) निवासी देवीदास महादेव गायकवाड़ (39) है।  प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर परिषद अंतर्गत आने वाले सोनेगांव बेगडे निवासी किसान देवीदास गायकवाड़ हमेशा की तरह गुरुवार को चिमूर एमआईडीसी के समीप गदगांव मार्ग के समीप अपने खेत में घास काटने गया था। जहां रात होने के बावजूद वह घर नहीं लौटा। घर के सदस्यों ने खेत खलिहान में ढूंढा, लेकिन रात होने के चलते शोध मुहिम रोकी गई। दूसरे दिन शुक्रवार को खेत खलिहान में जाकर देखने पर खेत में बाघ द्वारा खाया हुआ शरीर का हिस्सा मिला।

 शरीर के अवयव में से सिर, एक हाथ, दो पैर दिखे। कमर से लेकर गले तक का संपूर्ण हिस्सा बाघ ने खा लिया था। घटना की जानकारी चिमूर वनविभाग के अधिकारियों को दी। जानकारी मिलते ही वनविभाग के सहायक वनसंरक्षक आर.एम. वाकडे, वनपरिक्षेत्र अधिकारी यू.एस. नैताम, क्षेत्र सहायक आर.आर. नरड, वनरक्षक ए.एम. मेश्राम, आर.डी.नैताम, क्षेत्र सहायक यू.बी. घुंगरे, एकनाथ ननावरे घटनास्थल पर पहुंचे। मौका पंचनामा कर शव को शवविच्छेदन के लिए चिमूर के उपजिला सरकारी अस्पताल में भेज दिया। उसके बाद रिश्तेदार के हवाले किया गया। चिमूर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। 
 

Created On :   18 Dec 2021 10:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story