आतंक, तस्करी, चोरी और हत्या का प्रयास, जानिए नागपुर की अन्य वारदातें

Terror, smuggling, theft and attempt to murder, know other incidents of Nagpur
आतंक, तस्करी, चोरी और हत्या का प्रयास, जानिए नागपुर की अन्य वारदातें
आतंक, तस्करी, चोरी और हत्या का प्रयास, जानिए नागपुर की अन्य वारदातें

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  आतंक, तस्करी, चोरी और  हत्या का प्रयास सहित नागपुर में क्राइम की खबरों से सनसनी मची हुई है। कपिल नगर थाना क्षेत्र के नारी घाट परिसर में नशे की हालत में पिस्टल लेकर घूम रहे एक युवक को गिरफ्तार किया गया। आरोपी का नाम अलेक्जेंडर जेम्स कुलसंगे (33), इंदोरा निवासी है। आरोपी से दो जिंदा कारतूस भी मिले हैं। न्यायालय ने आरोपी को 1 जुलाई तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।  पुलिस के अनुसार कपिल नगर थाने के डीबी स्क्वॉड ने आरोपियों की खोजबीन के दौरान मंगलवार को कुलसंगे को दबोचा। वरिष्ठ थानेदार देशमुख के अनुसार आरोपी नशे की हालत में था। वह पिस्टल लेकर क्यों घूम रहा था। इस बारे में उससे पूछताछ की जा रही है।

कार में विदेशी शराब ढो रहा तस्कर गिरफ्तार
बिना लाइसेंस के कार में विदेशी शराब ढो रहे तस्कर राजेश सोनी, चंद्रपुर निवासी को पुलिस ने धरदबोचा। कार से करीब 58 हजार की विदेशी शराब जब्त की गई। शराब और 5 लाख की कार सहित 5 लाख 58 हजार रुपए के माल जब्त कर पुलिस ने आरोपी राजेश सोनी को गिरफ्तार किया है। बोरी थाने में मामला दर्ज किया गया है। 

चंद्रपुर ले जा रहा था शराब 
पुलिस के अनुसार पुलिस को 28 जून को गुप्त सूचना मिली थी कि टाटा जेस्ट कार (एम.एच.-34-बी.एफ.-2452) में  चंद्रपुर शराब ले जाई जा रही है। नाकाबंदी कर उक्त नंबर के वाहन को रोककर तलाशी लेने पर वाहन चालक राजेश सोनी  (50), पठानपुरा राेड, पाटील भट्ठी के पीछे  चंद्रपुर निवासी से विदेशी शराब की 216 बोतलें और बियर की 120 बोतलें जब्त कीं। हवलदार असलम की शिकायत पर राजेश सोनी  पर धारा  65 अ, 65 ई और सहधारा 109 के तहत मामला दर्ज िकया गया है।

रिश्तेदार की शादी में जाते ही घर से गहने चोरी
चोरों के हौसले बुलंद हैं। नई बस्ती स्वीपर मोहल्ला में एक मकान के खुले दरवाजे देखकर अज्ञात चोर अंदर घुसा और अलमारी का ताला खोलकर गहने सहित करीब 1 लाख 7 हजार 800 रुपए का माल चुरा ले गया। चोरी की घटना समीर मलिक के घर हुई। घटना के समय समीर के पिता पारस मलिक घर में अकेले थे। परिवार शादी में गया हुआ था। घटना 27 से 28 जून के बीच हुई। पुलिस के अनुसार नई बस्ती स्वीपर मोहल्ला निवासी समीर मलिक (28) ने सदर थाने में चोरी की शिकायत की है। समीर ने पुलिस को बताया कि, 27 जून को शाम करीब 4 बजे साले की शादी में परिवार के साथ लष्करीबाग गए थे। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
 
 दो युवकों की हत्या का प्रयास
प्रताप नगर क्षेत्र में पुरानी रंजिश में दो युवकों पर एक नाबालिग ने चाकू से हमला कर उनकी हत्या का प्रयास किया। घायलों का नाम राहुल धुर्वे (22) और रोहन गायकवाड़ (22), दोनों संत तुकड़ोजी नगर निवासी हैं। नाबालिग ने चाकू से राहुल पर वार किया तो रोहन उसे बचाने दौड़ा और नाबालिग ने रोहन को भी चाकू घोंप दिया। 

सिर और सीने पर किया वार
पुलिस के अनुसार  गली नं.-4, संत तुकड़ोजी नगर में रहने वाला राहुल 28 जून को रोहन के साथ संत तुकड़ोजी नगर की गली नं.-6, में अस्मित बागड़े के घर के पास बातचीत कर रहा था। इस दौरान 17 वर्षीय विधि संघर्ष बालक वहां पहुंचा और पुराने विवाद को लेकर राहुल के साथ बहस करने लगा। इस दौरान नाबालिग ने राहुल के सिर और घुटने पर चाकू से हमला कर दिया। रोहन ने राहुल को बचाने का प्रयास किया तो नाबालिग ने उसके सीने पर वार कर उसे भी जख्मी कर दिया। राहुल की शिकायत पर प्रताप नगर थाने में नाबालिग पर धारा  307 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

कुख्यात बदमाश की येरवड़ा जेल में रवानगी
शहर के एक और कुख्यात बदमाश को येरवड़ा जेल भेज दिया गया। उसके खिलाफ नागपुर और वर्धा जिले में गंभीर प्रकरण दर्ज हैं। आरोपी अक्षय उर्फ चिंटू मरस्कोल्हे (27), गोपाल नगर स्थित जुगल िकशोर ले-आउट निवासी है। अक्षय की अापराधिक गतिविधियों के चलते वर्ष 2016 में उस पर प्रतिबंधक कार्रवाई की गई थी। बावजूद उस पर कोई असर नहीं हुआ। पुलिस आयुक्त के आदेश पर उपायुक्त नरूल हसन ने उसे एमपीडीए के तहत कार्रवाई कर उसे स्थानीय जेल में बंद किया था।  सुरक्षा कारणों के चलते उसे पुणे की येरवड़ा जेल भेजा गया है।  


 

Created On :   30 Jun 2021 8:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story