जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद और उसके पारिस्थितिकी तंत्र का खात्मा होगा

Terrorism and its ecosystem will end in Jammu and Kashmir
जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद और उसके पारिस्थितिकी तंत्र का खात्मा होगा
राज्यपाल मनोज सिन्हा जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद और उसके पारिस्थितिकी तंत्र का खात्मा होगा

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बुधवार को कहा कि पड़ोसी देश द्वारा फैलाए गए आतंकवाद और इसके पारिस्थितिकी तंत्र को केंद्र शासित प्रदेश में खत्म कर दिया जाएगा।सिन्हा ने देश के 73वें गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में यहां मौलाना आजाद स्टेडियम में एक प्रभावशाली परेड में राष्ट्रीय ध्वज फहराया और सलामी ली। सिन्हा ने कहा, हमें पड़ोसी देश द्वारा चलाए जा रहे आतंकवाद और आतंकी पारिस्थितिकी तंत्र को खत्म करने का संकल्प लेना चाहिए।

उपराज्यपाल ने जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और केंद्रीय सुरक्षा बलों के जवानों और अधिकारियों को भारत की एकता और अखंडता के लिए उनके द्वारा किए गए सर्वोच्च बलिदान के लिए श्रद्धांजलि दी। उन्होंने युवाओं से केंद्र शासित प्रदेश की विशाल बौद्धिक राजधानी में बहुमूल्य योगदान देकर शांतिपूर्ण सहअस्तित्व, ज्ञान और मुक्ति की इस खूबसूरत भूमि पर विकास की महान यात्रा का हिस्सा बनने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर के विकास के रास्ते में खड़ी बेड़ियों को तोड़ने के लिए साहसिक और निर्णायक कदम उठाए हैं।

उन्होंने कहा, अगस्त 2019 में ऐतिहासिक परिवर्तनकारी परिवर्तनों के बाद, जम्मू-कश्मीर भारतीय राज्यों के बीच नवीनतम सफलता की कहानी बनने की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा, जम्मू-कश्मीर किसानों, युवाओं, महिलाओं, मजदूरों और अन्य नागरिकों के जीवन स्तर में सुधार करके एक शक्तिशाली और आत्मनिर्भर केंद्र शासित प्रदेश बनने की ओर तेजी से बढ़ रहा है। चतुराई से पुलिस, अर्धसैनिक बलों, सेना, अन्य बलों और स्कूली बच्चों की टुकड़ियों ने उस पोडियम के सामने मार्च किया, जिस पर उपराज्यपाल ने सलामी ली।

आधिकारिक परेड के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए। सरकार के सलाहकार, उच्च न्यायालय के न्यायाधीश, नागरिक, सैन्य और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी इस समारोह में शामिल हुए, जो शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ।जम्मू शहर में जनजीवन सामान्य और सुकून भरा रहा क्योंकि राजधानी में मानव संवेदनशील प्रतिष्ठानों आदि पर बड़ी संख्या में पुलिस और अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया था।

विभिन्न आवासीय क्षेत्रों और बाजार चौकों में लोगों द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया जिसमें बड़े, युवाओं और बच्चों ने उत्साह और खुशी के साथ भाग लिया। अन्य जिला मुख्यालयों की रिपोटरें में भी कहा गया है कि देश के 73वें गणतंत्र दिवस को चिह्न्ति करने के लिए राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया और परेड आयोजित की गई। गणतंत्र दिवस के संबंध में आयोजित सरकारी समारोहों के दौरान कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।

(आईएएनएस)

Created On :   26 Jan 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story