कथित हनी ट्रैप : चीफ सेक्रेटरी, डीजीपी की सीधी नजर ले रहे अपडेट, एक कॉल गर्ल हुई गायब

The alleged Honey Trap case in Dhanvantari Nagar has stirred up from Jabalpur to Bhopal
कथित हनी ट्रैप : चीफ सेक्रेटरी, डीजीपी की सीधी नजर ले रहे अपडेट, एक कॉल गर्ल हुई गायब
कथित हनी ट्रैप : चीफ सेक्रेटरी, डीजीपी की सीधी नजर ले रहे अपडेट, एक कॉल गर्ल हुई गायब

 डिजिटल डेस्क, जबलपुर। धनवंतरी नगर में हुए कथित हनी ट्रैप मामले ने जबलपुर से भोपाल तक हड़कंप मचा रखा है। इस घटनाक्रम का हर अपडेट चीफ सेक्रेटरी और डीजीपी तक पहुंच रहा है। सबसे ज्यादा दबाव पुलिस पर है, लिहाजा हर पहलू पर फूंक-फूंककर जांच की जा रही है। इस प्रकरण की मुख्य सूत्रधार एक कॉल गर्ल ने थाने पहुंचकर बयान दर्ज करा दिए हैं, लेकिन दूसरी नहीं पहुंची, काफी तलाश के बाद भी उसका पता नहीं चल सका है, जिसको लेकर तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रहीं हैं। पुलिस ने धनवंतरी नगर चौक से पुलिस चौकी तक लगे सरकारी व निजी 30 कैमरों के वीडियो फुटेजों को खंगाला है। 

महिला एसआई के बयान होंगे दर्ज -
इस मामले में संजीवनी नगर थाने में पदस्थ रह चुकी एक महिला एसआई की संदिग्ध भूमिका की बातें सामने आईं हैं। लिहाजा पुलिस महिला एसआई को अधिकृत नोटिस देकर, उसके घटना से एक दिन पहले धनवंतरी नगर चौकी पहुंचने का कारण और अन्य बातों के संबंध में बयान लेगी। इसकी पुष्टि एएसपी संजीव उईके ने की है।

अफवाहों का बाजार गर्म 
>    घटना के पीछे धनवंतरी नगर पुलिस चौकी के प्रभारी का झगड़ा है, क्योंकि हाइवे पर स्थित चौकी की कमाई शहर के कई प्रमुख थानों से ज्यादा बताई जा रही है। 
>    तहसीलदार-एसडीएम द्वारा हाल ही में शराब और रेत माफिया के खिलाफ की गई कार्रवाइयों को भी इस स्कैण्डल से जोड़ा जा रहा है। 
>    महिला थाने के निलंबित एएसआई के अलावा कुछ सिपाहियों-हवलदारों और कथित पत्रकारों द्वारा पूर्व में की गई ब्लैकमेलिंग की बातें सामने आईं हैं। कई पीडि़तों ने गोपनीय शिकायतें पुलिस के उच्च अिधकारियों को भी भेजी हैं।

होटल में रची साजिश, मिले फुटेज -
पुलिस ने मदन महल स्थित गुप्ता होटल में लगे सीसीटीवी कैमरों से उन फुटेजों को एकत्रित कर लिया है, जहां बैठकर कथित पत्रकारों और पुलिस कर्मियों ने बैठकर एसडीएम-तहसीलदार को फंसाने की साजिश रची थी।

कोई कसर नहीं छोडऩा चाहते कलेक्टर-एसपी 
सूत्रों के अनुसार इस मामले में पुलिस-प्रशासनिक अफसरों के साथ मीडिया और राजनैतिक पृष्ठभूमि से जुड़कर ब्लैकमेलिंग और अवैध वसूली जैसे कृत्य करने वालों के खिलाफ कलेक्टर छवि भारद्वाज और एसपी अमित सिंह ने भांडाफोड़ करने का निर्णय लेते हुए किसी तरह की कसर न छोडऩे का निर्णय लिया है। सबसे ज्यादा ध्यान कथित पत्रकारों की गतिविधियों पर दिया जा रहा है, जो इस मामले के साथ पूर्व की घटनाओं में शामिल रह चुके हैं।

इनका कहना है 
हर पहलू पर गंभीरता से जांच की जा रही है, एक युवती के बयान दर्ज किए गए हैं, दूसरी गायब है, जितने भी संदेही पुलिस अधिकारी-कर्मचारी हैं, उनसे पूछताछ की जाएगी। जल्द ही जांच पूरी करके मामले का वैधानिक खुलासा किया जाएगा। 
-संजीव उईके, एएसपी साउथ
 

Created On :   2 Oct 2018 8:25 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story