स्कूलों की मनमानी ने बढ़ाया पैरेंट्स का टेंशन, सालभर की बस फीस भरने का फरमान

The arbitrariness of schools increased the tension of parents, decree to pay bus fees for the year
स्कूलों की मनमानी ने बढ़ाया पैरेंट्स का टेंशन, सालभर की बस फीस भरने का फरमान
स्कूलों की मनमानी ने बढ़ाया पैरेंट्स का टेंशन, सालभर की बस फीस भरने का फरमान

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नागपुर महानगरपालिका क्षेत्र में आने वाले स्कूल 8 फरवरी से शुरू करने का आदेश जारी होते ही निजी स्कूलों की मनमानी फिर शुरू हो गई है। शहर के निजी स्कूलों ने पालकों को सूचना दी है कि, बच्चों को स्कूल भेजने के लिए उन्हें स्कूल बस की साल भर की फीस देनी होगी। स्कूलों के इस फरमान से पालक चिंता में आ गए है। विशेष बात यह कि, अतिरिक्त फीस वसूली करने वाले स्कूलों के खिलाफ शिक्षा विभाग की कार्रवाई जारी होने के बावजूद स्कूल इस तरह मनमानी कर रहे हैं।     

अन्यथा खुद बच्चों को लाना-ले जाना कर सकते हैं
शहर के एक बड़े स्कूल ने सीधे पालकों को पत्र लिख कर साफ कहा है कि, उन्हें स्कूल बस से बच्चों को भेजना हो, तो साल भर की फीस देनी होगी। वरना पालक स्वयं बच्चों को लाना-ले-जाना कर सकते हैं। लेकिन किसी निजी टैक्सी या अन्य वाहन से बच्चों को स्कूल भेजने की अनुमति नहीं है।

शिक्षा उपसंचालक ने इसे गंभीर मामला माना
उल्लेखनीय है कि, राज्य सरकार ने दूसरे चरण में कक्षा 5वीं से 8वीं तक स्कूल शुरू करने के आदेश दिए हैं। इसके अनुसार जिले में 27 जनवरी से और शहर सीमा में 8 फरवरी से स्कूल शुरू होने वाले हैं। बीते 10 माह से पालकों और निजी स्कूलों के बीच फीस को लेकर विवाद जारी है। अब स्कूलों ने नए-नए तरीके से फीस वसूलना शुरू किया है। इस मामले में शिक्षा उपसंचालक वैशाली जामदार ने इसे गंभीर मसला मानते हुए जांच करने का आश्वासन दिया है।
 

Created On :   29 Jan 2021 8:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story