• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • The Chief Minister appealed to intellectuals and business organizations to stop the Corona infection and to participate in the mass public awareness campaign to stop the infection!

दैनिक भास्कर हिंदी: मुख्यमंत्री ने बुद्धिजीवियों व व्यापारी संगठनों से कोरोना संक्रमण को रोकने के संबंध में किया संवाद संक्रमण को रोकने के लिए व्यापक जन जागरण अभियान में भागीदार बनने की अपील की!

April 7th, 2021

डिजिटल डेस्क | रीवा मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में स्वास्थ्य आग्रह स्थल से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से बुद्धिजीवियों, गणमान्य नागरिकों तथा व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधियों से कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए व्यापक जन जागरण अभियान में भागीदार बनने की अपील की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लोगों को मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग कायम रखने, बार बार हाथ धोने के लिए जागरूक करते हुए टीकाकरण कराने की समझाइश दी जाय। संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए सभी को आगे आना होगा तभी हम कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में विजय प्राप्त कर सकेंगे।

उन्होंने कहा कि शासन स्तर से कोरोना संक्रमितों के इलाज के साथ ही अन्य जरूरी व्यवस्थायें सुनिश्चित करायी जा रही हैं। बुद्धिजीवी वर्ग के पास तर्कशक्ति है जिसका उपयोग कर वह आमजनों में कोरोना से बचाव के लिए जनजागृति फैलाने का कार्य कर सकते हैं। मुख्यमंत्री ने बताया कि कोरोना वालेंटियर्स के रूप में रजिस्ट्रेशन कराकर कोरोना से बचाव के लिए लोग आगें आयें। रोको टोको अभियान के साथ टीकाकरण के लिए लोगों को जागरूक करने में अपनी सक्रिय भागीदारी निभायें। स्थानीय एनआईसी से मेडिकल कालेज की सेवानिवृत्त प्राध्यापक डॉ. ज्योति सिंह ने मुख्यमंत्री जी से संवाद करते हुए कहा कि जन चेतना को जागरूक करने का स्वास्थ्य आग्रह कार्यक्रम साधुवाद योग्य है।

उन्होंने बताया कि रीवा में कलेक्टर के निर्देशन में ज्ञान गंगा अभियान कार्यक्रम संचालित किया जा रहा है। इस अभियान से जुड़े लोगों द्वारा आमजनों को मास्क पहनने, हाथ धोने, सामाजिक दूरी बनाये रखने तथा टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित किये जाने का कार्य किया जा रहा है। डॉ. श्रीमती सिंह ने सुझाव दिया कि योग्य को अपनी नियमित दिनचर्या में शामिल कर कोरोना के संक्रमण को कम करने में मदद मिलती है। युवा व्यवसायी मोहित टंडन ने संवाद स्थापित करते हुए कहा कि रीवा शहर में व्यापारी संगठनों द्वारा कोरोना के खिलाफ लड़ाई में प्रशासन को पूरा सहयोग दिया जा कर लोगों में जन जागरण फैलाने का कार्य किया जा रहा है।

व्यापारी वर्ग हर स्तर पर लोगों को बचाने के लिए अपना कुछ आर्थिक नुकसान भी सहने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी के स्वास्थ्य आग्रह कार्यक्रम से लोगों में सत्याग्रह की भावना जागेंगी। इस अवसर पर एनआईसी में अपर कलेक्टर इला तिवारी, डॉ. एचपी सिंह, जिला ई-गवर्नेंस मैनेजर आशीष दुबे, सुनील सिंह, डॉ. प्रभाकर शास्त्री, देवेन्द्र सिंह, डॉ. मुकेश येंगल, विक्रांत द्विवेदी, महेशचन्द्र श्रीवास्तव, जन अभियान परिषद के जिला समन्वयक प्रवीण पाठक, ब्राम्हाकुमारी संस्थान के भाई प्रकाश उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...