ढाई साल की बच्ची संग दंपति ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान, अलग-अलग जगहों पर 9 लोग डूबे

The couple with two and a half year old girl jumped in front of the train and died
ढाई साल की बच्ची संग दंपति ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान, अलग-अलग जगहों पर 9 लोग डूबे
ढाई साल की बच्ची संग दंपति ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान, अलग-अलग जगहों पर 9 लोग डूबे

डिजिटल डेस्क, भुसावल। साकेगांव के एक दंपति ने अपनी ढाई साल की बच्ची को लेकर रेल के नीचे आकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। इसमें मां एवं बच्ची की जगह पर ही मौत हो गई, जबकि गंभीर रूप से घायल  हरीश चौधरी ने बाद में अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया। दिल दहला देने वाली घटना की पुलिस तफ्तीश कर रही है। पुलिस यह जानने का प्रयास कर रही है कि आखिर वह कौन सी मजबूरी आन पड़ी, जो एक खुशहाल रेल कर्मचारी को पूरे परिवार संग यूं मौत को गले लगाना पड़ा।

सूत्रों के अनुसार रेल कर्मचारी हरीश चौधरी (37) अपनी पत्नी जयश्री एवं ढाई साल की बच्ची गुंजन के साथ अचानक सुबह नौ बजे बाइक से रेल पटरी पर पहुंचा। दंपति रेल को बिल्कुल सामने आते देख बच्ची को लेकर रेल पटरी पर आ गए और ट्रेन ने उन्हें उड़ा दिया। भीषण टक्कर से मां और बेटी ने वहीं दम तोड़ दिया। पिता हरीश के दोनों पांव कट गए और वह गंभीर रूप से घायल होने के कारण बुरी तरह तड़पने लगे। घटना के बाद साकेगांव ग्राम पंचायत की एंबुलेंस सारे साल खराब रहने के कारण नहीं पहुंच सकी। बाद में रेलवे एंबुलेंस से हरीश को डाॅ. उल्हास पाटील मेडिकल कॉलेज में भरती कराया गया, जहां उन्होंने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। जानकारी मिलते ही भुसावल तहसील पुलिस कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

अलग-अलग घटनाओं में दम्पति समेत 9 लोगों की डूूूूबने से मृत्यु 

दो दिन के भीतर विदर्भ के भंडारा, अमरावती, यवतमाल और गड़चिरोली में घटी विभिन्न घटनाओं में दम्पति समेत 9 लोगों की डूबने से मौत हो गई। इनमें से पांच लोग अकेले भंडारा जिले से हैं। 31 अगस्त से 1 सितंबर के दौरान ये हादसे हुए। 

भंडारा जिले में चार लोगों की बाढ़ में बहने से मौत

भंडारा जिले में चार लोगों की बाढ़ में बहने से तथा एक व्यक्ति की कुएं में डूबने से मौत हो गई। इनमें एक दम्पति का भी शामिल है। जिले के वरठी थानांतर्गत ग्राम जमनी निवासी रूपचंद सदाशिव कांबले (55) और उसकी पत्नी रत्नमाला (45) तथा लाखांदुर तहसील अंतर्गत खैरणा निवासी नामदेव श्रावण पचारे (40) तथा इसी तहसील के मांढल निवासी लोमेश्वर उर्फ ओमा बाबूराव राऊत (42) व भंडारा तहसील अंतर्गत ग्राम माटोरा निवासी राजेंद्र मेघश्याम निंबार्ते (65) मृतकों में शामिल है। जिला मुख्यालय से 5 कि.मी. दूर भंडारा-वरठी मार्ग पर स्थित ग्राम जमनी निवासी रूपचंद सदाशिव कांबले का मेहंदी पुल के पास घर होने से 31 अगस्त को बाढ़ का पानी उसके घर में घुस आया। प्रशासन ने रूपचंद समेत उसके पांच बच्चों को तो बाहर निकाल लिया लेकिन रूपचंद दोबारा पत्नी को लाने बाढ़ में चला गया और फिर लौटा ही नहीं। दूसरे दिन दोनों के शव मिले। इसी प्रकार अन्य तीन लोगों में से दो बाढ़ में बह गए।

मित्रों के साथ गणेश विसर्जन करने गए युवक की मौत

अमरावती जिले के नांदगांव पेठ थानांतर्गत क्षेत्र के बोर नदी प्रकल्प में अपने मित्रों के साथ गणेश विसर्जन करने गए देवेंद्र अशोक बुंदेले की डूबने से मृत्यु हो गई। जानकारी के मुताबिक मृतक युवक का नाम अमरावती निवासी देवेंद्र अशोक बुंदेले (21) है।  चांदुर बाजार तहसील अंतर्गत तुलजापुर गढ़ी से हिरूलपुर्णा मार्ग के बीच  स्थित पूर्णा नदी में डूबने से फैयाज अनवर अब्दुल हफीज (१७, तुलजापुर गढ़ी) की जान चली गई। बोरी धोते समय पैर फिसलने से वह नदी में बह गया।  

विसर्जन के दौरान दो लोगों की डूबने से मौत

यवतमाल जिले की दिग्रस तहसील में भी गणेश विसर्जन के दौरान दो लोगों की डूबने से जान चली गई। दिग्रस तहसील अंतर्गत ग्राम सावंगा खुर्द निवासी श्याम गजानन नांदे (२२) और रवि गोविंद खोकले (२५) गणेश विसर्जन करने अरुणावती नदी के लोणी घाट पर गए हुए थे। इस दौरान पानी का अनुमान न होने से दोनों की डूबने से मौत हो गई। गड़चिरोली जिले के घोट में 

गड़चिरोली में दोस्तों के साथ मछली पकड़ने गए शख्स का कुछ पता नहीं 

अपने मित्रों के साथ रेगड़ी के समीप स्थित कन्नमवार जलाशय देखने गए विष्णु नाजुक गेडाम (21, वागदरा) की डूबने से मौत हो गई। गड़चिरोली तहसील अंतर्गत ग्राम येवली के नाले में मछली पकडऩे गया मछुआरा गोविंदा मुका गेडाम (55) तेज बहाव के साथ बह गया। काफी तलाशने के बावजूद उसका पता नहीं चल पाया। 

Created On :   3 Sep 2020 4:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story