दैनिक भास्कर हिंदी: पाकिस्तान की पिस्टल बेचने की फिराक में घूम रहा था तस्कर, पुलिस ने दबोचा

October 21st, 2018

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। गोरखपुर पुलिस ने पाकिस्तान की पिस्टल सहित देशी पिस्टल व कट्टा और कारतूस बेचने की फि राक में घूम रहे चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। अलग अलग ठिकानों पर दी गईं दबिश से क्षेत्र में हड़कंप की स्थिति निर्मिंत रही। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामले को दर्जं करते हुए विवेचना में लिया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर  रही है। पुलिस का कहना है कि पूछताछ के दौरान यह पता लगाया जा रहा है कि आरोपी पिस्टल शहर में किसको बेचते थे और कहां से लाते थे। इस संबंध में पुलिस ने बताया कि  आदेश पर अति. पुलिस अधीक्षक (अपराध)  शिवेश सिंह बघेल तथा अति. पुलिस. अधीक्षक शहर (दक्षिण) संजीव उइके एवं नगर पुलिस अधीक्षक अर्जुन उइके गोरखपुर के द्वारा संभाग के थाना प्रभारियों एवं क्राइम ब्रांच की टीम तथा थानों में पदस्थ अधीकारी तथा कर्मचारियों एवं मुखबिरों को अवैध हथियारों मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त आरोपीयों की पतासाजी हेतु लगाया गया था।

क्राइम ब्रांच की टीम को विश्वसनीय मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि आजाद चौक रामपुर में अपराधी प्रवृत्ति का व्यक्ति अपनी कमर में अवैध हथियार खोंसे बेचने की फिराक में खड़ा है। उक्त सूचना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराकर कार्यवाही हेतु क्राइम ब्रांच, की टीम ने  थाना प्रभारी गोरखपुर उमेश तिवारी के हमराह होकर दबिश देते हुये कर मुखबिर के बताये हुलिये के व्यक्ति को पकड़ा  एवं तलाशी ली तो पैंट की कमर मे एक विदेशी पिस्टल 9 एम.एम. जिस पर मेड इन (अटक) पाकिस्तान लिखा है तथा एक देशी पिस्टल 2 जिन्दा कारतूस खोंसे हुये मिला,  नाम पता पूछने पर अपना नाम मोनू उर्फ रितेश माली पिता मुर्गेश माली उम्र 26 वर्ष निवासी आजाद चौक मस्जिद के पास रामपुर बताया।
इसी प्रकार विश्वसनीय मुखबिर से सूचना पर  गुप्तेश्वर मंदिर के पास  दबिश देकर  कार्तिक बेन पिता मदन बेन को कमर में खोंसे हुये 1 देशी पिस्टल एंव 1 कारतूस के साथ  तथा  छोटी लाईन फाटक  के पास दबिश देकर ग्वारीघाट निवासी 17 वर्षिय किशोर को एक देशी पिस्टल एवं 12 बोर का कट्टा तथा 02 जिंदा कारतूस कमर में खोंसे हुये एवं  पुराना रेल्वे स्टेशन छोटी लाईन फाटक पर दबिश देकर मोहित गुप्ता को 315 बोर का कट्टा एवं 1 कारतूस खोंस हुये पकड़ा गया।
पुलिस ने बताया कि उपरोक्त चारों आरोपियों के विरूद्ध थाना गोरखपुर का धारा 25, 27 आम्र्स एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुए हथियार किन-किन लोगों को बेचे है के संबंध में पूछताछ की जा रही है। पूछताछ पर इनसे और भी हथियार बरामद होने की संभावना है।  प्रारम्भिक पूछताछ पर पकड़े गए  उपरोक्त आरोपी जिला सागर के गढ़ा कोटा एवं दमोह से पिस्टल एवं कट्टा खरीद कर लाना बता रहे है जिसके संबंध में तस्दीक की जा रही है। साथ ही आरोपी मोनू उर्फ रितेश माली से जप्त हुई एक विदेशी पिस्टल 9 एम.एम. मेड इन (अटक) पाकिस्तान के संबंध में विस्तृत पूछताछ की जा रही है पकड़े गए चारों आरोपी आदतन अपराधी प्रवृत्ति के है। जिनका अपराधिक रिकार्ड शहर के विभिन्न थानों में भी चैक किया जा रहा है।     अब तक की कार्यवाही में पकड़े गए 4 आरोपियों से विदेशी 01  पिस्टल, देशी 03  पिस्टल, 02 कट्टा, 06 जिन्दा कारतूस जप्त किये गए।

खबरें और भी हैं...