• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • The heavy rain is continued in delhi,a person died due to current while dropping her daughter school

दैनिक भास्कर हिंदी: दिल्ली में बारिश का कहर जारी,बच्ची को स्कूल छोड़ने जा रहे पिता की करंट से मौत

July 26th, 2018

हाईलाइट

  • करंट लगने से युवक की मौत।
  • दिल्ली-एनसीआर में बारिश का कहर जारी।
  • बिल्डिंग गिरने से मासूम घायल।

डिजिटल डेस्क,गाजियाबाद। लगातार हो रही बारिश की वजह से दिल्ली-एनसीआर मे बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं। जगह-जगह पानी भरा गया है। बिल्डिंग गिरने और सड़कें धंसने जैसी घटनाएं सामने आ रही है। बारिश के मौसम में दुर्घटनाओं का खतरा ज्यादा होता है। शासन की लापरवाही के चलते शहर के इंदिरापुरम इलाके में खुले पड़े बिजली के तारों के कारण एक शख्स को अपनी जान गवानी पड़ी, युवक धोके से खुले पड़े इन तारों के संपर्क में आ गया और करंट लगने से उसकी मौत हो गई।

बेटी को स्कूल छोड़ने जा रहे थे सरोज
यह घटना इंदिरापुरम के शिप्रा सनसिटी इलाके की है। भारी बारिश के चलते पिता सरोज कांडा अपनी बेटी को खुद स्कूल छोड़ने जा रहे थे। इसी दौरान रास्ते में खुले पड़े बिजली के तारों पर उनका पैर पड़ गया, खुले पड़े तारों में करंट की सप्लाई चालू थी। करंट का झटका इतना ज़ोरदार था कि सरोज को बचाया न जा सका।

शासन की लापरवाही के चलते हुआ हादसा
यह पूरा हादसा बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही के चलते हुआ।  बिजला विभाग ने अगर समय रहते मेंटनेंस जैसे ज़रुरी काम निपटा लिए होते तो शायद ये हादसा टल जाता। हर साल मानसून के पहले नगर निगम के साथ बिजली विभाग और पथनिर्माण विभाग मेंटनेंस का काम करता है। इसके बावजूद ऐसी दर्दनाक घटनाओं से सरकार की कथनी और करनी में अंतर साफ हो जाता है।

बिल्डिंग गिरने से मासूम घायल
गाजियाबाद के खोड़ा इलाके में एक बिल्डिंग गिरने से 10 साल का बच्चा घायल हो गया है, जिसका इलाज जारी है। बारिश के चलते ग्रेटर नोएडा में भी एक तीन मंजिला मकान गिर गया है,  किस्मत से इस घटना के बाद यहां रहने वाला परिवार सुरक्षित है। गाजियाबाद के इंदिरापुरम के पास स्थित वसुंधरा इलाके में वार्तालोक सोसायटी इलाके से सड़क धंसने की घटना सामने आई है।