छत्तीगसढ़ के मुसीबत से घिरे बच्चों के परिजनों में जागी मुख्यमंत्री से मदद की आस

The hope of help from the Chief Minister arose among the families of the children in trouble in Chhattisgarh.
छत्तीगसढ़ के मुसीबत से घिरे बच्चों के परिजनों में जागी मुख्यमंत्री से मदद की आस
छत्तीगसढ़ छत्तीगसढ़ के मुसीबत से घिरे बच्चों के परिजनों में जागी मुख्यमंत्री से मदद की आस

डिजिटल डेस्क, रायपुर। छत्तीगसढ़ के जांजगीर-चांपा में बोरवेल में गिरे राहुल साहू के सुरक्षित निकलने और सरकार की ओर से की जा रही मदद ने अन्य लोगों में नई आस जगा दी है, यही कारण है कि बीमारी और समस्याओं से जूझते बच्चों के माता पिता ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से गुहार लगाना शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री भी ऐसे लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे है। बीते दिनों जांजगीर-चांपा में बोरवेल में गिरे राहुल को बचाने के लिए पांच दिन तक का ऑपरेशन चला और वह मौत को मात देकर अपने परिजनों के बीच है।

 उसका इन दिनों बिलासपुर के अपोलो अस्पताल में इलाज जारी है। राहुल को बचाने के अभियान की सफलता के बाद समस्याग्रस्त बच्चों के परिजन मुख्यमंत्री को सोशल मीडिया पर लगातार अपनी समस्याओं से अवगत कराते हुए मदद की गुहार लगा रहे है। मुख्यमंत्री ने भी प्राथमिकता के मुताबिक मदद का सिलसिला भी शुरू कर दिया है।

मुख्यमंत्री बघेल की सोशल मीडिया पर आ रहे उम्मीद भरे संदेश के बीच संवेदनशीलता उस वक्त देखने को मिली, जब उन्होंने अपने ट्वीटर एकाउंट पर एक गरीब पिता की फरियाद पर दिल की गंभीर बीमारी से पीड़ित 4 माह के उनके बेटे सिद्धार्थ का छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से इलाज कराए जाने की पहल की। मुख्यमंत्री ने इस संबंध में वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों को तत्काल आवश्यक प्रबंध के भी निर्देश दिए।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री बघेल के ट्वीटर अकाउंट पर सिद्धार्थ के पिता रतनलाल यादव ने लिखा कि सर मेरा बच्चा महज चार माह का है और दिल की बीमारी से पीड़ित है। बच्चे की सर्जरी हैदराबाद में होगी। मैं बहुत ही गरीब परिवार से हूं सर कृपा कर मेरी मदद करें। मुख्यमंत्री के ट्वीटर अकाउंट पर जैसे ही यह सूचना मिली मुख्यमंत्री ने सिद्धार्थ के पिता को तुरंत ट्वीटर पर जवाब दिया कि बच्चे के इलाज की जिम्मेदारी अब छत्तीसगढ़ सरकार की है। आप निश्चित रहें। वर्तमान और भविष्य दोनों सुरक्षित हो इसके लिए हम सब प्रतिबद्ध है।

रतनलाल यादव बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के विकासखंड पलारी के गांव गबोद के रहने वाले है, उनके बेटे सिद्धार्थ को दिल की बीमारी की वजह से जिला चिकित्सालय में हाल ही में भर्ती कराया गया था। वह अपने बेटे के इलाज के लिए नया रायपुर स्थित श्री सत्य सांई हास्पिटल भी ले जा चुके है।

जहां विशेषज्ञ चिकित्सकों ने सिद्धार्थ के चेकअप के बाद उन्हें बेटे के दिल का ऑपरेशन हैदराबाद में कराये जाने की सलाह दी है। रतनलाल यादव आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है वह रोजी-मजदूरी कर अपने परिवार का पालन करते है। मुख्यमंत्री बघेल के ट्विटर पर लगातार समस्याओं से जूझ रहे बच्चों के पालक अपने संदेश भेज रहे है और मदद की गुहार लगा रहे है।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 Jun 2022 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story