दैनिक भास्कर हिंदी: दुष्कर्म, चोरी और आतंक फैलाने वाली घटनाएं नहीं थम रही

March 1st, 2021

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  शहर में  दुष्कर्म, चोरी और आतंक फैलाने वाली घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। पति और बच्चों को जान से मारने की धमकी देकर विवाहिता से दुष्कर्म करने का मामला उजागर हुआ है। शनिवार को यशोधरा नगर थाने में प्रकरण दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि प्रकरण को लेकर संदेह भी व्यक्त किया जा रहा है।  

पीड़िता को अलग-अलग जगह बुलाता था आरोपी
पीड़िता 24 वर्षीय विवाहिता यशोधरा नगर क्षेत्र निवासी है। उसका पति मुंबई में निजी कंपनी में कार्यरत था, जाे लॉकडाउन के बाद नागपुर रहने आ गया। इस बीच पीड़िता को उसका मित्र प्रीत येरपुड़े (24) पति और बच्चों को जान से मारने की धमकी देकर उसे अलग-अलग स्थानों पर बुलाता रहा और उसके साथ दुष्कर्म किया। सूत्रों से पता चला है कि, घटना के बाद पीड़िता पति के साथ नहीं रहना चाहती है। इसका शपथ पत्र भी उसने तैयार किए जाने का दावा किया जा रहा है। पीड़िता की शिकायत और प्रकरण को गंभीरता से लेकर शनिवार रात प्रकरण दर्ज कर प्रीत को गिरफ्तार कर लिया गया।

पांच लाख के आभूषण उड़ाकर आरोपी फरार
 सदर थानांतर्गत किसी ने पांच लाख रुपए के आभूषण उड़ा दिए। प्रकरण दर्ज किया गया है। अभी तक आरोपी का सुराग नहीं मिला है। पीड़ित काटोल रोड राज नगर निवासी आसिफ अजीज (51) है। वह परिवार के साथ बाहर गया था। 26 से 27 फरवरी की दरमियानी रात किसी ने कुंडी तोड़कर घर में प्रवेश किया और अलमारी से सोने के 5 लाख 39 हजार रुपए के आभूषण चुरा लिए। रिहायशी बस्ती में हुई इस घटना की किसी को भनक तक नहीं लगी। घटना का पता चलते ही सदर और अपराध शाखा की टीम श्वान पथक और फिंगर प्रिंट विशेषज्ञ के साथ मौके पर पहुंची। आरोपी की तलाश में फुटेज खंगाले जा रहे हैं। 

तलवार के साथ तस्वीर अपलोड करने वाला पकड़ाया
सोशल मीडिया पर तलवार के साथ तस्वीर अपलोड करने वाले एक युवक को पुलिस ने धरदबोचा। आरोपी का नाम प्रवीण खंडारे है। पुलिस सूत्रों के अनुसार प्रवीण नागपुर-अमरावती रोड पर बम बनाने वाली किसी कंपनी में कंटेनर चालक है। दो दिन पहले उसने तलवार के साथ खुद की तस्वीर अपलोड की थी। अंबाझरी के थानेदार नरेंद्र हिवरे को पता चलने पर उन्होंने आरोपी को दबोचने का आदेश दिया।  रविवार को पुलिस दस्ते ने आरोपी प्रवीण को उसके घर से गिरफ्तार किया। उससे तलवार भी जब्त की। अंबाझरी थाने में धारा 4, 25 व 135 के तहत कार्रवाई की गई। इसके पहले भी पांढराबोड़ी क्षेत्र में कुछ युवकों ने तलवार से केक काटने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल की थीं। उनके धरपकड़ की कार्रवाई हो चुकी है।