दैनिक भास्कर हिंदी: रिटायर्ड रेल जीएम की पत्नी का जेवरात से भरा पर्स चोरों ने उड़ाया, आरोपी फरार

October 22nd, 2018

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। रेल्वे प्रशासन यात्रियों की जान व माल की सुरक्षा के लाख दावे करे, लेकिन हकीकत यह है कि अभी भी आम से खास लोग तक चोरी, लूट व मारपीट का शिकार हो रहे हैं। ताजा मामला अमरावती एक्सप्रेस का सामने आया है। ट्रेन में सफर कर रही रिटायर्ड जीएम की पत्नी का 8 लाख के जेवरात से भरा पर्स अज्ञात चोरों ने उड़ा दिया। जीआरपी ने सूचना पर आरोपियों की पताशाजी की, लेकिन आरोपी अब भी फरार हैं और पुलिस के हाथ खाली हैं। उल्लेखनीय है कि ट्रेनों में लूट-चोरी की वारदात थमने का नाम नहीं ले रही हैं। रोजाना चोर ट्रेनों में वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। चोरों के निशाने पर आम यात्री तो हैं ही अब पुलिस वालों के साथ ही अधिकारियों का माल साफ करने से भी चोर चूक नहीं रहे। ऐसी ही एक घटना में जबलपुर निवासी रेलवे के रिटायर्ड महाप्रबंधक आलोक दवे की पत्नी का लेडिज पर्स अमरावती एक्सप्रेस से उड़ा दिया। जानकारी के अनुसार रेलवे के रिटायर्ड जीएम आलोक दवे अमरावती से जबलपुर आने वाली 12159 डाउन एक्सप्रेस में 20 अक्टूबर को नागपुर से जबलपुर आने के लिए एसी कोच ए-1 में सवार हुए थे। साथ में उनकी पत्नी भी थी। बर्थ संख्या 3 पर सो रही उनकी पत्नी की देर रात 2.45 बजे इटारसी से ट्रेन रवाना होने के बाद आंख खुली तो उनका लेडिज पर्स गायब था। बताया जाता है कि पर्स में 20 तोला 7 ग्राम वजनी सोने के जेवरात, एक लाख रूपए का हीरे का लॉकेट-कर्णफूल, 42 हजार रूपए का मोबाइल सहित 8 लाख 67 हजार 500 रूपए का सामान था।

मच गया हड़कंप
घटना की जानकारी रिटायर्ड महाप्रबंधक आलोक दवे ने भोपाल डिवीजन के डीआरएम शौभन चौधरी को कॉल कर दी। उन्होंने कोच कंडक्टर को घटना से अवगत कराया। इस घटना से रेलवे में हड़कंप मच गई। पिपरिया में जीआरपी ने ट्रेन अटैण्ड कर रिपोर्ट दर्ज की। जीआरपी की टीम आरोपी की पतासाजी में जुट गई है, लेकिन अब तक उसके हाथ कोई सुराग नहीं लगा है।

रेल एसपी की पत्नी का उड़ाया था बैग
पिछले माह ही जबलपुर से इंदौर जा रहीं रेल पुलिस अधीक्षक विनीत जैन की पत्नी का लेडिज बैग भी टे्रन से पार कर दिया गया था। इससे पहले ओवरनाइट एक्सप्रेस में महिला एडीजे सहित चार महिलाओं के साथ नरसिंहपुर के पास लूट की वारदात अंजाम दी जा चुकी है।

खबरें और भी हैं...