नकली पुलिस ने लूट लिए वृद्धा के जेवर....पीडि़त ने की थाना में शिकायत, मामला दर्ज

The matter of looting gold jewelry worth about two lakh rupees
नकली पुलिस ने लूट लिए वृद्धा के जेवर....पीडि़त ने की थाना में शिकायत, मामला दर्ज
नकली पुलिस ने लूट लिए वृद्धा के जेवर....पीडि़त ने की थाना में शिकायत, मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क, बालाघाट। खुद को पुलिसकर्मी बताकर बुजुर्ग महिला से धोखाधड़ी कर लगभग दो लाख रूपये के पौने छ: तोला सोने के आभूषण लूटे जाने का मामला प्रकाश में आया है। बुजुर्ग महिला श्रीमती अंजु पति स्व. प्रताप नावानी की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच में लिया है। घटना के बाद से आरोपी फरार है। बताया जाता है कि जिस वक्त लूटेरो ने घटना को अंजाम दिया, उस वक्त शहर में लगे सीसीटीव्ही फुटेज में वह कैद हो गये है। पुलिस अब नकली पुलिस की तलाश में जुटी हुई है।

इस संबंध में पुलिसने बताया कि स्टेशन रोड में निवासी महिला श्रीमती अंजु नावानी आज 24 अक्टूबर को सैर के लिए सुबह लगभग 6 बजे घर से निकली थी। जो हनुमान चौक तक घूमने के बाद घर लौट रही थी। इस दौरान ही एक शख्स ने श्रीमती अंजु नावानी को आवाज दी और थोड़ी दूर पर खड़े एक अन्य शख्स की ओर ईशारा करते हुए साहब बुला रहे कहकर श्रीमती नावानी को अपने साथ लेकर गया। जैसे ही श्रीमती नावानी उस शख्स के पास पहुंची। शख्स ने श्रीमती नावानी को एक आईडी कार्ड दिखाते हुए कहा कि वह पुलिसकर्मी है। जिसके बाद शख्स ने श्रीमती नावानी को बीते दिवस हुए हादसे के बारे में बताते हुए कहा कि इस तरह सरेआम आप जेवर पहनकर घूम रही है, जिससे उनके साथ कोई भी वारदात हो सकती है इसलिए वह जेवर को उतारकर घर जायें। श्रीमती नावानी ने आरोपियों की बात पर हाथ में पहने सोने के दोनो कंगन और गले की चेन उतारी। उन्होंने एक पैकेट में अपने हाथ से लपेटकर उसे सुरक्षित तरीके से घर ले जाने के लिए दिया और वह चले गये। जिनके हाथ से कागज की पुडिय़ा लेकर श्रीमती नावानी अभी कुछ ही दूर पहुंची थी कि उन्हें उक्त व्यक्तियों द्वारा दी गई कागज की पुडिय़ा पर संदेह होने पर जब उसने खोलकर देखा तो उसमें पतले और नकली कंगन मिले। परिजन कोतवाली थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज करायी है। पुलिसने शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 420, 34 का अपराध दर्ज कर जांच में लिया है।

इनका कहना है
महिला की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच में लिया गया है। सीसीटीव्ही में आरोपी की पतासाजी कर आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जायेगा। -महेन्द्रसिंह ठाकुर, थाना प्रभारी, कोतवाली थाना

Created On :   24 Oct 2018 2:26 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story