दैनिक भास्कर हिंदी: ओला कार चालक को चाकू अड़ाकर वारदात के लिए रातभर घूमते रहे बदमाश

June 28th, 2021

डिजिटल डेस्क, नागपुर ।  एक ओला कार चालक से उसकी कार छीनकर भागे तीन आरोपियों को घटना के करीब 3 घंटे बाद कलमना पुलिस ने धरदबोचा। पकडे गए आरोपियों के नाम मोहम्मद दानिश मोहम्मद मतीन (21) आजाद कॉलोनी ताजबाग सक्करदरा और मोहम्मद जावेद मोहम्मद आमिद  (18) चामट चौक दिघोरी हुडकेश्वर निवासी है। इनके नाबालिग साथी (विधि संघर्षग्रस्त बालक) को भी हिरासत में लिया है। आरोपियों से पुलिस ने ओला कार बरामद कर ली है। दानिश कुख्यात अपराधी है। आरोपियों ने शहर में वारदात को अंजाम देने के लिए ओला कार बुक की थी। आरोपी रात भर चालक की गर्दन पर चाकू रखकर खुद चलाते हुए घूमते रहे। सुबह आरोपी एचबी टाउन परिसर में चालक को छोड़कर कार सहित भाग गए थे।    

एक कार दो बार बुक की
 पुलिस के अनुसार निर्मल कॉलोनी, शंभू नगर, नारा रोड जरीपटका निवासी शुभम रामटेके (24) ओला कार चालक है। शुभम 27 जून देर रात करीब 2.30 बजे अजनी चौक में सवारी छोड़ने के बाद रुका हुआ था। इस बीच आरोपी जावेद ने शुभम की कार बुक की और उसे मोक्षधाम से पिकअप करने के लिए बुलाया गया। शुभम जैसे ही कार से रवाना हुआ इस दौरान जावेद ने उसे मोक्षधाम की जगह रामबाग, मेडिकल चौक से पिकअप करने को कहा, तो शुभम ने बुकिंग रद्द कर दी, लेकिन कुछ देर बाद मो. दानिश ने रामबाग की बुकिंग की।

गर्दन पर चाकू रखकर खुद कार चलाते रहे 
शुभम जब रामबाग पहुंचा, तो कार में मो. दानिश, मो. जावेद और एक नाबालिग कार में सवार हुए। पश्चात आरोपी रात 3 बजे से सुबह करीब 5.30 बजे तक शुभम के गले पर चाकू रखकर कार इधर से उधर घूमाते रहे। दानिश खुद कार चला रहा था। शुभम कार में पिछली सीट पर खामोशी से बैठा था। आरोपी कार से मानेवाड़ा चौक, बेसा चौक, मनीष नगर, प्राइड होटल के पीछे सूनसान जगह पर घूमते रहे। 

छोड़ देने की बात करने पर की पिटाई  
शुभम ने जब उन्हें छोड़ने की बात की आरोपियों ने उसके साथ मारपीट की। पश्चात कार से वाठोड़ा रिंग रोड से पारडी होते हुए आरोपी एचबी टाउन परिसर में पहुंचे और वहां शुभम की जेब से एक हजार रुपए निकलाने के बाद कार (एम.एच.-31-ई.क्यू.-0739) सहित फरार हो गए। 

चंगुल से छूटते ही पुलिस को फोन किया
आरोपियों की चंगुल से छूटते ही शुभम ने पुलिस नियंत्रण कक्ष में फोन किया। पश्चात कलमना पुलिस ने शुभम से संपर्क किया। पूछताछ करने के बाद पुलिस ने खोजबीन कर तीनों आरोपियों को धरदबोचा। पुलिस उपायुक्त नीलोत्पल व सहायक पुलिस आयुक्त रोशन पंडित के मार्गदर्शन में कार्रवाई की गई। कलमना के वरिष्ठ थानेदार विश्वनाथ चव्हाण के नेतृत्व में उपनिरीक्षक अनिल इंगोले, मनोज राउत, हवलदार चंद्रशेखर यादव, नायब सिपाही अजय शुक्ला, प्रशांत लांजेवार व अन्य कर्मचारियों ने कार्रवाई में सहयोग किया।
 

खबरें और भी हैं...