दैनिक भास्कर हिंदी: रेल रोको आंदोलन से लगातार गाड़ियां हो रही रद्द, यात्री हो रहे परेशान

September 26th, 2018

डिजिटल डेस्क, नागपुर। ट्रेन की टिकट निकाल सफर का इंतजार करने वाले यात्रियों को इन दिनों भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गत 3 दिनों से दक्षिण पूर्व आंध्रा एवं खडकपुर में जारी आंदोलन का असर नागपुर पर भी पड़ रहा है। आंदोलन के चलते मंडल से नागपुर की ओर आनेवाली गाड़ियों को रद्द किया जा रहा है। ऐसे में यह गाड़ियां नागपुर नहीं पहुंच पा रही हैं। यात्रियों को भी एक या दो दिन पहले इसकी जानकारी मिल रही है। ऐसे में दूसरी गाड़ियों का रिजर्वेशन नहीं मिलने में यात्रियों को परेशान होना पड़ रहा है। कई यात्रियों को अपनी यात्रा रद्द करने की नौबत आन पड़ी है।

एक-दो दिन पहले रद्द हो रही गाड़ियां
गौरतलब हो कि नागपुर से प्रतिदिन हावड़ा लाइन की गाड़ियां चलती है। जिसमें नागपुर से सैकड़ों यात्री सवार होते हैं। मुख्य गाड़ियों में गीतांजली एक्सप्रेस, दुरंतो एक्सप्रेस, कुर्ला-हावड़ा एक्सप्रेस, शालीमार एक्सप्रेस आदि शामिल हैं। इन दिनों त्योहारों के कारण इन गाड़ियों में कर्न्फम बर्थ मिलना मुश्किल है। ऐसे में जिन यात्रियों ने महिनों पहले टिकट निकाल  कर्न्फम टिकट हासिल कर रखी है।लेकिन अचानक सफर के एक-दो दिन पहले ही इन गाड़ियों को रेल रोको आंदोलन के कारण रद्द करने से यात्रियों पर जाएं तो जाएं कहां जैसी स्थिति आ रही है।

गत 24 सितंबर को   हावड़ा से चलनेवाली 12262 हावड़ा-मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस रद्द की गई थी। वहीं ट्रेन नंबर 18030 शालीमार-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस को शालीमार स्टेशन से रद्द किया गया है। इसके अलावा 12261 मुंबई-हावड़ा दुरंतो एक्सप्रेस को 25 सितंबर को मुंबई से रद्द किया गया है।  ट्रेन नंबर 12261 मुंबई-हावड़ा दुरंतो एक्सप्रेस को 25 सितंबर को रद्द किया गया था। 26 सितंबर को 18029 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-शालीमार एक्सप्रेस, 12809 मुंबई-हावड़ा मेल एक्सप्रेस, 12859 मुंबई-हावड़ा गीतांजली एक्सप्रेस, 12151 कुर्ला-हावड़ा एक्सप्रेस व 12129 पुणे-हावड़ा एक्सप्रेस को रद्द करने से यह गाड़ियां नागपुर नहीं पहुंच पाई। इन गाड़ियों के रद्द किए जाने से सैकड़ों यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

खबरें और भी हैं...