अस्पताल की लापरवाही : दमोह में जिला अस्पताल के बाहर एक कैंसर पीड़ित व्यक्ति ने तोड़ा दम

October 29th, 2021

डिजिटल डेस्क, दमोह। मध्य प्रदेश के दमोह जिले के जिला अस्पताल के मुख्य द्वार के सामने एक बीमार व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। इस मृतक का सोशल मीडिया पर जो वीडिया वायरल हो रहा है वह झकझोर देने वाला है, क्योंकि उस व्यक्ति के शव को एक सांड हिलाते-डुलाते हुए नजर आ रहा है। बताया गया है कि शोभानगर निवासी 55 वर्षीय बलराम पिछले दिनों अस्पताल में उपचार के लिए आया था, वह कैंसर पीड़ित था और उसे एक महिला भर्ती कराने के बाद चंपत हो गई थी। बलराम की तबियत लगातार बिगड़ती गई और उसकी गर्दन में एक घाव भी था।

बताया गया है कि वह दो दिन पहले सर्जिकल वार्ड से बाहर आकर अस्पताल के मुख्य द्वार के पास आकर लेटा रहा। मरीज वार्ड से बाहर चला गया है, इस पर किसी ने ध्यान नहीं दिया। इसी दौरान उसकी मौत हाे गई। उसके शव की हालत यह हो गई कि मक्खियां तक भिनभिनाती रही। उसका शव अस्पताल के मुख्य द्वार के सामने ही पड़ा रहा।तभी एक व्यक्ति ने देखा कि एक सांड आसपास घूमते हुए शव के करीब तक पहुॅच गया और शव को हिला-डुला रहा है।

तब उसने सांड को भगाया और इसकी सूचना सिविल सर्जन केा दी। अस्पताल की सिविल सर्जन डा ममता तिमोरी का कहना है कि, उन्हें इस मामले की जानकारी मिली है, पहले सूचना पुलिस को देंगे और अगर पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करेगी तो अंतिम संस्कार विभाग की ओर से कराया जाएगा।