सरकार को चूना लगाकर शहर में दाखिल हुए रेत भरे 12 ट्रक पकड़े, रेत माफियाओं पर कार्रवाई

सरकार को चूना लगाकर शहर में दाखिल हुए रेत भरे 12 ट्रक पकड़े, रेत माफियाओं पर कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, नागपुर। रायल्टी बचाकर सरकार को चूना लगाते हुए शहर में दाखिल हुए रेत माफियाओं के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 12 से 15 ट्रक को अपने कब्जे में लिया। जानकारी के अनुसार  दिघोरी में शुक्रवार को  12 से 15 ट्रक पकड़े गए इस कार्रवाई से रेत माफियाओं में खलबली मच गई है । यह कार्रवाई क्षेत्र के पुलिस उपायुक्त नीलेश भरने के विशेष दस्ते ने आरटीओ के साथ मिलकर दी।

प्रतिदिन बिना रायल्टी दिए शहर में घुसते हैं रेत भरे ट्रक
जानकारी के अनुसार दिघोरी क्षेत्र में रेत माफियाओं का बड़ा कारोबार फैला है इस क्षेत्र में रोजाना सुबह के समय अवैध तरीके से रेत लाकर ट्रक लाइन से खड़े रहते हैं। इस बारे में कई बार शिकायत भी की गई लेकिन कार्रवाई के दूसरे-तीसरे दिन इनका धंधा फिर से शुरू हो जाता है। बताया जाता है कि आधी रात में कन्हान नदी से रेत उत्खनन कर रेत माफिया तड़के शहर में दाखिल होते हैं। रेत माफिया ट्रकों में बिना रायल्टी दिए हुए रेती लादकर लाते हैं और उसे बेचते  हैं इससे राज्य उत्पादन शुल्क विभाग को आर्थिक नुकसान उठा पड़  रहा है साथ ही सरकार के राजस्व का भी घाटा हो रहा है।  नागपुर में इन माफियाओं का जाल फैला हुआ है रेती घाटों पर पाबंदी लगाए जाने के बाद भी रेत माफियाओं का यह खेल धड़ल्ले से चल रहा है । पुलिस ने आरटीओ के साथ मिलकर यह कार्रवाई की।  पुलिस ने रेत माफियाओं का नाम उजागर नहीं किया है जिससे कार्रवाई को लेकर कई तरह की चर्चाएं हो रही है। 

हर पर कार्रवाई के नाम पर होती है खानापूर्ति
उल्लेखनीय है भंडारा और उमरेड रोड के रास्ते बड़ी संख्या में रेत भरे ट्रक शहर में दाखिल होते हैं। इस बारे में कई बार शिकायत की गई लेकिन कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति हो जाती है। रेत तस्कर कार्रवाई के दूसरे-तीसरे दिन पुन: अपने धंधे में लिप्त हो जाते हैं। दिघोरी नाके के पास की गई कार्रवाई से ट्रकों की लाइन लग गई । पुलिस और आरटीओ मिलकर कार्रवाई कर रही है।

Created On :   5 Oct 2018 6:16 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story