• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • The Samarpan Seva Committee postponed the Kavad Yatra, a meeting was held at Police Control Room Ujjain regarding the Kavad Yatra!

दैनिक भास्कर हिंदी: समर्पण सेवा समिति ने कावड़ यात्रा स्थगित की पुलिस कंट्रोल रूम उज्जैन पर कावड़ यात्रा के संबंध में बैठक आयोजित हुई!

July 23rd, 2021

डिजिटल डेस्क | उज्जैन पुलिस कंट्रोल रूमपर आज पुलिस अधीक्षक श्री सत्येंद्र कुमार शुक्ल, एडीएम और प्रभारी कलेक्टर श्री नरेन्द्र कुमार सुर्यवंशी, एडिशनल एसपी श्री अमरेंद्र सिंह द्वारा कावड़ यात्रा पर प्रतिबंध की जानकारी देते हुए श्रावण मास में निकलने वाली कावड़ यात्रा के संबंध में यात्रा आयोजकों से चर्चा की गई। उल्लेखनीय है कि पूरे प्रदेश से शिव भक्त बाबा महाकाल का जलाभिषेक करने के लिए अलग-अलग नदियों सेजल एकत्रित करके उज्जैन नगर आते हैं, किन्तु कोविड-19 के प्रोटोकॉल के तहत श्रावण मास में कलेक्टर द्वारा धारा 144 लागू की जा चुकी है। जारी आदेश का पालन करने हेतु सभी कावड़ यात्रा के संगठनों से आग्रह किया कि इस वर्ष श्रावण मास में कावड़ यात्रा स्थगित रखा जाना समाज व जनता के हित में होगा।

प्रशासन के इस आग्रह को स्वीकार करते हुए समर्पण सेवा समिति के अध्यक्ष श्री विजय जायसवाल, श्री ओम जैन व श्री राम भागवत ने प्रशासन के निर्देशों का पालन करने के लिए आश्वस्त करते हुए इस वर्ष की कावड़ यात्रा स्थगित रखने का निर्णय लिया है। उज्जैन नगर के हजारों धर्मावलंबी समर्पण कावड़ यात्रा के माध्यम से त्रिवेणी के जल से बाबा महाकाल का अभिषेक विगत वर्षों से करते आ रहे हैं ।इस परंपरा को कोविड-19 के प्रोटोकाल को ध्यान में रखते हुए इस वर्ष के लिए स्थगित किया गया है तथा धर्मावलंबियों से आग्रह किया है कि वे कोरोनावायरस को देखते हुए अपनी भावनात्मक जलाभिषेक की प्रक्रिया को अपने निवास पर ही तुलसी क्यारे (तुलसियाना) में जल समर्पित कर करें। जो भी धर्मावलंबी जो समर्पण कावड़ यात्रा में सम्मिलित होते हैं उनसे निवेदन किया गया हैं कि इस बार कावड़ यात्रा स्थगित रखी जा रही है। समिति ने सर्वसम्मति से कावड़ यात्रा स्थगित करने का निर्णय लिया है जिसका प्रशासन व पुलिस ने स्वागत किया है।

खबरें और भी हैं...