दैनिक भास्कर हिंदी: रेलवे ट्रैक के बीच में फंसी कार, ड्राइवर की सर्तकता से इस तरह टला हादसा

October 22nd, 2018

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। रेल ट्रेक पर अचानक कार जा पहुंची और फंस गई। इसी बीच सामने से आ रही  तेज रफ्तार ट्रेन को देख कार चालक व वहां मौजूद लोगों के होश उड़ गए। भगवान का शुक्र रहा कि कोई हादसा नहीं  हुआ। रेल चालक की सर्तकता से बड़ा हादसा होने से टल गया। आरपीएफ ने कार चालक के खिलाफ मामले को दर्ज कर जांच में लिया है। जानकारी के मुताबिक  संभाग के मंडला जिले में आज सोमवार की सुबह उस समय एक बड़ा रेल हादसा रेल चालक की सतर्कता से टल गया, जब अचानक एक कार रेल लाइन पार करते समय बहकते हुए बीच ट्रेक में पहुंचकर फंस गई।

इसी दौरान सामने से तेज रफ्तार ट्रेन आ रही थी, रेल चालक की कार पर जब नजर पड़ी तो उसने इमरजेेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को सुरक्षित दूरी पर खड़ा कर दिया. आरपीएफ ने कार चालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया गया है।घटना के संबंध में बताया जाता है कि दक्षिण-पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर के नागपुर मंडल अंतर्गत मंडला जिले के जाम गांव रेलवे स्टेशन पर आज सुबह बड़ा हादसा होते-होते टल गया। जब कार रेलवे ट्रैक पर फंस गई। जिस वक्त कार रेलवे ट्रैक पर फंसी थी, उसी वक्त नैनपुर से चिरईडोंगरी की तरफ ट्रेन जा रही थी।

ट्रेन के पायलट ने वक्त रहते ट्रैक पर कार को फंसे देख लिया। उसने रेलवे स्टाफ की इसकी सूचना दी और फिर लोगों की मदद से कार ट्रैक से हटवाई जा सकी। इस वजह से ट्रेन दो घंटे लेट गई। बताया जाता है कि कार का ड्राइवर सुबह 5 बजे रास्ता भटककर रेल ट्रैक पर आ गया। अंधेरा होने की वजह से ड्राइवर को समझ नहीं आया और कार ट्रैक में जा फंसी। ट्रेन दो घंटे विलंब से छूटने के कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है। मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि यदि ट्रेन चालक सर्तकता न दिखाता तो बड़ ाहादसा हो सकता था।

खबरें और भी हैं...