दैनिक भास्कर हिंदी: नागपुर टू गोवा सीधी ट्रेन बंद , स्पेशल ट्रेन नियमित चलाने की मांग

September 26th, 2018

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नागपुर से गोवा जाने वालों की संख्या को देखते हुए गर्मी के दौरान स्पेशल ट्रेन चलाई गई थी। जिसे स्थाई तौर पर चलाने को लेकर रेलवे सकारात्मक थी, लेकिन वर्तमान स्थिति में महीनों से ट्रेन बंद हो चुकी है। दिवाली और वेकेशन को देखते हुए गोवा के लिए सीधी ट्रेन चलाने की मांग की जा रही है। बावजूद इसके नागपुर से कोई गाड़ी नहीं चलाई जा रही है।

9 अप्रैल से 4 जून तक ही चली फेरियां
ट्रेन नंबर 01119 अजनी-करमली एक्सप्रेस 9 अप्रैल से 4 जून तक 9 फेरियां चलाई गई थी। अजनी से रात 7.50 बजे छूटकर करमाली में दूसरे दिन रात 8.50 बजे पहुंच रही थी। वही ट्रेन नंबर 01120 करमाली-अजनी एक्सप्रेस 10 मार्च से 5 जून तक करमाली से रात 9.30 बजे छूटकर दूसरे दिन अजनी में 10 बजे पहुंचती थी। गाड़ी में एक एसी 2 टायर, 1 एसी 3 टायर व 12 स्लीपर के साथ 4 जनरल डिब्बे थे। सफर में गाड़ी वर्धा, पुलगांव, धामनगांव, बडनेरा, अकोला, शेगांव, मलकापुर, भुसावल, जलगांव, चालीसगांव, मनमाड, नासिक रोड, इगतपुरी, कल्याण, पनवेल, रोहा, खेड, चिपलुन, रत्नागिरी, कनकवली, कुडल और थिविम में स्टॉप ले रही थी।

नहीं है सीधे दूसरी कोई ट्रेन
भले ही दोनों गाड़ियों का आपसी तालमेल नहीं था। लेकिन गोवा जाने के लिए यात्रियों के पास नागपुर से दूसरी कोई सीधी ट्रेन नहीं रहने से इस गाड़ी में गजब का प्रतिसाद मिल रहा था।

पहले जाना पड़ता है पुणे
नागपुर से गोवा की ओर जाने वाली कोई भी गाड़ी नहीं है। हालांकि यहां से गोवा जाने के लिए हर महीने बड़ी संख्या में यात्री रहते हैं। लेकिन सीधी ट्रेन नहीं होने से उन्हें पहले पुणे व वहां से गोवा की ओर जाना पड़ता है। जो समय के साथ पैसों की बर्बादी का कारण बनता है। इस संदर्भ में रेलवे का ध्यान आकर्षित करते हुए काफी समय पहले भी नागपुर टू गोवा के लिए स्पेशल सीधी ट्रेन चलाने की मांग की गई थी। गर्मी के दिनों में यह ट्रेन चलाई भी गई लेकिन यह ट्रेन काफी दिनों से बंद हो गई है।