1 घंटे में तीन वाहनों से जब्त किए पौने सात लाख रुपए, एसएसटी और एफएसटी की टीम ने की कार्रवाई

the teams of SST and FST are examining the vehicles at check point
1 घंटे में तीन वाहनों से जब्त किए पौने सात लाख रुपए, एसएसटी और एफएसटी की टीम ने की कार्रवाई
1 घंटे में तीन वाहनों से जब्त किए पौने सात लाख रुपए, एसएसटी और एफएसटी की टीम ने की कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, छिन्दवाड़ा/पांढुर्ना। विधानसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू होने के बाद से एसएसटी और एफएसटी की टीमें चैकिंग पॉइंट पर वाहनों की जांच कर रही है और नकदी रूपयों के परिवहन व अन्य अवैध गतिविधियों पर निगरानी रख रही है। बुधवार को चैकिंग पॉइंट पर सघन वाहन जांच के दौरान तीन अलग-अलग व्यक्तियों से नकदी 6,85,800 रूपए की खेप पकड़ी गई। तीनों के पास से नगदी रूपयों के लेनदेन से संबंधित कोई दस्तावेज नही मिलने के चलते टीम ने नगदी रूपए जब्त कर लिए। पुलिस की इस कार्रवाई से हड़कंप की स्थिति निर्मित है। मिली जानकारी के अनुसार अधिकारी हबीब खान और भरतसिंग वट्टे के नेतृत्व में तीगांव के समीप एसएसटी और एफएसटी का चैकिंग पॉइंट लगाया गया है। बुधवार की सुबह यहां एसडीएम अभिलाष मिश्रा, एसडीओपी खुमानसिंग ध्रुव और टीआई गोपाल घासले की मौजूदगी में सघन वाहन जांच की गई। एक घंटे के भीतर दो कार और एक बाईक सवार से नगदी 685800 रूपए बरामद किए गए। तीनों ने रूपए के लेनदेन से संबंधित कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत नही किए। जिसके चलते नगदी रूपयों को टीम ने जमा कर लिया। बताया जा रहा है कि छिंदवाड़ा में गठित जांच समिति इस संबंध में निर्णय लेगी, जिसके लिए तीन व्यक्तियों को लेनदेन संबंधित दस्तावेज प्रस्तुत करने होगे, जिसके आधार पर ही रूपए वापसी की कार्रवाई हो सकेगी। कार्रवाई के दौरान एसआई सुंदरलाल पवार, टीम के कमलेश यदुवंशी, शामलाल, कृष्णकांत, एएल उईके, रविन्द्र मदनकर ने सक्रिय भूमिका निभाई।

पहला मामला: नागपुर निवासी टायर व्यापारी कमल नारायण अय्यर के वाहन क्रमांक एमएच 49 यू 3279 की जांच के दौरान तीन लाख 70 हजार रूपए नगद बरामद हुए। टायर व्यापारी के अनुसार उसने मुलताई के खान बस सर्विस और अन्य वाहन मालिकों से दो लाख 90 हजार रूपए वसूली ली और 80 हजार रूपए बैंक से निकाले। पर व्यापारी के पास से इन लेनदेनों से संबंधित कोई दस्तावेज नही मिले।

दूसरा मामला: इंदौर निवासी मसाला व्यापारी उमेश नारायण खत्री के वाहन क्रमांक एमपी 09 सीएन 6322 से जांच में दो लाख 19 हजार 800 रूपए मिले। मसाला व्यापारी का कहना है कि वह बैतूल और छिंदवाड़ा जिले में मसाले का व्यापार करता है और वसूली के लिए हमेशा आता है। व्यापारी थोड़ी-थोड़ी रकम देकर भुगतान देते है। पर इनके पास से भी नगदी रूपए वसूली से संबंधित कोई दस्तावेज नही मिले।

तीसरा मामला: सुखराम चिरौंजीलाल करदाते अनाज का चिल्लर व्यापारी है। बाईक से जा रहे सुखराम के पास से 96 हजार रूपए नगद जब्त किए गए। जांच के दौरान सुखराम का कहना था कि वह चिल्लर अनाज खरीदता है और उसका नगद भुगतान करता है,

Created On :   24 Oct 2018 9:00 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story