comScore

जिला परिषद अध्यक्ष की गैरमौजूदगी में उपाध्यक्ष संभालेंगे कमान

जिला परिषद अध्यक्ष की गैरमौजूदगी में उपाध्यक्ष संभालेंगे कमान

डिजिटल डेस्क, नागपुर। जिला परिषद की आमसभा अध्यक्ष की गैरमौजूदगी में होना तय हो गया है। अध्यक्ष के पति की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से पूरा परिवार होम क्वारेंटाइन है। सभा में स्वयं उपस्थित नहीं रह पाने से अध्यक्ष ने शासन स्तर पर सभा स्थगित करने के प्रयास किए, लेकिन कानूनी पेंच फंस जाने से प्रयास नाकाम रहा। अध्यक्ष की गैरमौजूदगी में उपाध्यक्ष मनोहर कुंभारे के हाथ सभा की कमान आ गई है। 24 जुलाई को दोपहर 1 बजे वनामति सभागृह में सभा होगी।

मार्च महीने से टल रही आमसभा
जिला परिषद में सत्ता परिवर्तन के बाद यह पहली आमसभा है। महाविकास आघाड़ी की सत्ता आने के बाद मार्च महीने में आमसभा बुलाई गई थी। लॉकडाउन के चलते जिलाधिकारी से अनुमति नहीं मिलने के कारण सभा स्थगित करनी पड़ी। लॉकडाउन शिथिल होने के बाद जून महीने में फिर अनुमति मांगने पर लॉकडाउन के नियमों का पालन करने की शर्त पर स्वीकृति दी गई। जिला परिषद के पास पर्याप्त क्षमता का सभागृह नहीं रहने से मनपा को सुरेश भट सभागृह मांगा गया। मनपा ने सभागृह देने से इनकार कर दिया। मार्च महीने से टल रही जिला परिषद की आमसभा 24 जुलाई को वनामति सभागृह में होने जा रही है। पिछले छह महीने में आमसभा नहीं हो पाने से अनेक विकासकार्य लंबित है। आमसभा में लंबित विकासकार्यों को मंजूरी दी जाएगी।

सभागृह का निरीक्षण किया
 जिला परिषद के आमसभा स्थल वनामति सभागृह का उपाध्यक्ष, सीईओ, एडिशनल सीईअो, और डिप्टी सीईओ सामान्य प्रशासन ने निरीक्षण किया। पदाधिकारी, सदस्यों व अधिकारियों की बैठक व्यवस्था का जायजा लिया। बैठक में कोविड-19 के नियमों का पालन करने की दृष्टि से व्यवस्था का मुआयना किया।
 

कमेंट करें
k2bzA